नया नियम: देहरादून आने के लिए हर हाल में कराना होगा कोरोना टेस्ट.. पढ़िए गाइडलाइन (Corona test is mandatory for entry in dehradun)
Connect with us
Image: Corona test is mandatory for entry in dehradun

नया नियम: देहरादून आने के लिए हर हाल में कराना होगा कोरोना टेस्ट.. पढ़िए गाइडलाइन

दूसरे राज्यों से जो भी लोग देहरादून आएंगे, उन्हें कोरोना टेस्ट कराना पड़ेगा। एक और जरूरी बात। कोरोना टेस्ट का खर्चा सरकार नहीं उठाएगी, इसके लिए आपको अपनी जेब से पैसा देना होगा।

देहरादून आने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए एक जरूरी खबर है। राजधानी देहरादून में एंट्री करने वालों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। दूसरे राज्यों से जो भी लोग देहरादून आएंगे, उन्हें कोरोना टेस्ट कराना पड़ेगा। एक और जरूरी बात। कोरोना टेस्ट का खर्चा सरकार नहीं उठाएगी, इसके लिए आपको अपनी जेब से पैसा देना होगा। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसे देखते हुए राज्य सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। सरकार ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बाहर से राज्य में आने वाले लोगों की बार्डर चेक पोस्टों पर जांच अनिवार्य कर दी है। लोगों को जांच का भुगतान खुद करना होगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में टूटा रिकॉर्ड..आज 1115 लोग कोरोना पॉजिटिव, 30 हजार के पार टोटल
शुक्रवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने जिलाधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश में जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे राज्य की सीमा के चेकपोस्टों पर बाहर से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट कराएं। शासन की तरफ से एसओपी जारी होने के बाद डीएम ने इसे देहरादून में भी लागू कर दिया। राजधानी में भी अब सिर्फ उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेगी, जो कोरोना नेगेटिव होंगे। बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए प्रशासन क्या इंतजाम करेगा, ये भी जान लें। जांच के लिए प्रशासन की तरफ से रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस अड्डे पर टेस्टिंग बूथ बनाए जाएंगे। दून में एंट्री के लिए स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना भी अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बढ़ती बेरोजगारी, सरकार के खिलाफ हमलावर हुई कांग्रेस..जगह जगह प्रदर्शन
देहरादून जिले के बॉर्डर पर भी टेस्टिंग बूथ बनाया जाएगा। जांच की फीस के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं। इसका भुगतान लोगों को ही करना होगा। राजधानी में कितने बूथ बनाए जाएंगे। कहां-कहां कितने अधिकारियों, कर्मचारी, पुलिस और डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी, इसका फैसला रविवार को लिया जाएगा। इस तरह दून आने वाले लोगों के लिए अब बॉर्डर पर कोविड टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया गया है। लोगों को बॉर्डर पर बने बूथ पर कोरोना टेस्ट कराना होगा। प्राइवेट लैब से जांच कराने पर 2400 और सरकारी लैब से जांच कराने पर 2000 रुपये लिए जाएंगे। रिपोर्ट नेगेटिव होगी, तभी देहरादून में एंट्री मिलेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top