उत्तराखंड: मलबे की चपेट में आई गाड़ी गहरी खाई में गिरी..किस्मत से बची दो लोगों की जान (Champawat news vehicle falls into deep ditch)
Connect with us
Image: Champawat news vehicle falls into deep ditch

उत्तराखंड: मलबे की चपेट में आई गाड़ी गहरी खाई में गिरी..किस्मत से बची दो लोगों की जान

टनकपुर-चंपावत हाईवे पर आठवें मील के पास सुबह भूस्खलन के कारण मलबे के साथ गिरे पेड़ की चपेट में एक कैंटर आ गया और 50 मीटर खाई में गिर गया।

उत्तराखंड में वैसे तो बरसात के अंतिम दिन हैं और कुछ ही समय बाद बरसात का सीजन जाने वाला है मगर कई जगहों पर अब भी बरसात के कारण लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के कारण पहाड़ों पर से मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। इस कारण अब भी राज्य में कई सड़क हादसे भी हो रहे हैं। लैंडस्लाइड के कारण पहाड़ों से लगातार गिरता मलबा लोगों के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है। हाल ही में चंपावत से भी दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बीते शुक्रवार को टनकपुर-चंपावत हाईवे पर आठवें मील के पास सुबह मलबे के साथ गिरे पेड़ की चपेट में एक कैंटर आ गया और 50 मीटर खाई में गिर गया। शुक्र इस बात का है कि घटना में चालक और परिचालक दोनों बाल-बाल बच गए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेकाबू हुआ कोरोना..7 जिलों में बुरा हाल, 9 जिलों में 493 इलाके सील
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिचालक को सुरक्षित बाहर निकाला। पेड़ और मलबा गिरने के दौरान तकरीबन एक घंटे तक टनकपुर-चंपावत हाइवे पर जाम लगा रहा। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। चल्थी चौकी प्रभारी हरीश प्रसाद के अनुसार घटना बीते शुक्रवार की सुबह तकरीबन 8 बजे घटी। आठवें मील के पास पहाड़ी से अचानक से लैंडस्लाइड हो गई और भारी मात्रा में पहाड़ी से बोल्डर और मलबा गिर गया। उसी के साथ एक पेड़ भी गिर गया जिसकी चपेट में लोहाघाट की ओर जा रहा एक कैंटर आ गया और सड़क से 50 मीटर नीचे गिर गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सुवाकोट गांव में सेना और ग्रामीण आमने-सामने..दो मुकदमे दर्ज
दुर्घटना में चालक फहीम खान और हेल्पर चांद मोहम्मद को बेहद मामूली सी चोटें आई हैं। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची और दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। घटना से वाहन में लदे बिस्कुट के पैकेट इधर-उधर गिर गए। उनको दूसरे वाहन में शिफ्ट कराया गया और गंतव्य स्थान पर भेजा गया। सड़क पर आए मलबा निकालने के दौरान और परिचालक को खाई से निकालने के दौरान तकरीबन एक घंटे तक हाइवे अवरुद्ध रहा। यह बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर वाहन गिरा वहां पर पहले से ही मलबा और गिरे हुए पेड़ अटके हुए थे जिस कारण कैंटर अधिक नीचे जाने से बच गया चालक और परिचालक की जान भी बाल-बाल बच गई।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top