गढ़वाल: जम्मू से परीक्षा देने उत्तराखंड पहुंचे 4 छात्र कोरोना पॉजिटिव, सूझबूझ से हुए ट्रेस (4 students from Uttarakhand who come from Jammu have coronavirus infected)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: 4 students from Uttarakhand who come from Jammu have coronavirus infected

गढ़वाल: जम्मू से परीक्षा देने उत्तराखंड पहुंचे 4 छात्र कोरोना पॉजिटिव, सूझबूझ से हुए ट्रेस

कोरोना पॉजिटिव मिले चारों छात्रों के पास 7 सितंबर को कराई आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट थी। टिहरी में दोबारा टेस्ट कराने पर ये चारों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आगे पढ़िए पूरी खबर

अनलॉक-4 में छूट का दायरा बढ़ा है और साथ ही कोरोना संक्रमण का खतरा भी। उत्तराखंड में हर दिन कोरोना के सैकड़ों नए केस मिल रहे हैं। एक्टिव केसेज की संख्या दस हजार पार पहुंच गई है। प्रदेश में जो लोग बाहर से आ रहे हैं, वो भी संक्रमण का जोखिम बढ़ा रहे हैं। अब नई टिहरी में ही देख लें। यहां एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की परीक्षा देने आए 4 परीक्षार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव मिले परीक्षार्थी जम्मू से उत्तराखंड पहुंचे थे। शुक्र है कि भद्रकाली चेकपोस्ट पर इनके सैंपल ले लिए गए। अगर जरा सी भी चूक हो जाती तो इन छात्रों को ट्रेस कर पाना मुश्किल हो जाता। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में 3 छात्र और एक छात्रा है। ये चारों जम्मू से आए थे। एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विवि के बादशाहीथौल स्थित स्वामी रामतीर्थ परिसर में 19 सितंबर से परीक्षाएं होनी हैं। परीक्षा देने के लिए दूसरे राज्यों के परीक्षार्थी भी उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - अच्छी खबर: उत्तराखंड के लिए रोडवेज सेवाएं जल्द शुरू होंगी, हो रही है बड़ी तैयारी
शनिवार को एसआरटी परिसर के 4 छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जैसे ही इन चारों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई एसआरटी परिसर में हड़कंप मच गया। कोरोना पॉजिटिव मिले 3 छात्रों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। जब तक ये स्वस्थ नहीं हो जाते, इन्हें यहीं रहना होगा। वहीं एक छात्रा को होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी गई है। उत्तराखंड में कॉलेज की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। दूसरे राज्यों से भी छात्र उत्तराखंड में परीक्षा देने आ रहे हैं। बाहर से आने वाले छात्रो के लिए कोरोना जांच प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य किया गया है। एसआरटी परिसर के निदेशक प्रो. एए बौड़ाई ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले चारों छात्रों के पास भी 7 सितंबर को कराई आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट थी। जिसके बाद इन्हें कॉलेज परिसर में एंट्री मिल गई। टिहरी में जब इनका दोबारा सैंपल लिया गया तो चारों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आपको बता दें कि एसआरटी परिसर में दूसरे राज्यों से अभी तक 70 छात्र और 38 छात्राएं पहुंची हैं। सभी को प्रशासन के निर्देश पर क्वारेंटीन किया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: डोकलाम में शहीद सपूत को आखिरी विदाई, पिता की कैप चूम कर फूट-फूट कर रोया बेटा
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 34407 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 882
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 385
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 562
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 586
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 8391
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 7180
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 4398
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1187
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -718
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 520
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस-1789
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 6419
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1390

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top