उत्तराखंड देहरादूनCovid coating in uttarakhand

उत्तराखंड: कोरोनावायरस से मुकाबला करेगी कोविड कोटिंग..सुरक्षित रखिए अपना घर और ऑफिस

अच्छी खबर यह है कि उत्तराखंड में भी इसकी शुरुआत हो चुकी है। कोविड कोटिंग करवाने के लिए आप 98970 57026 पर कॉल कर सकते हैं।

Uttarakhand coronavirus: Covid coating in uttarakhand
Image: Covid coating in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: इस वक्त कोरोनावायरस महामारी का रूप ले चुका है। उत्तराखंड में लगातार कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और यह आंकड़ा 35 हजार को पार कर गया है। ऐसे में कोरोनावायरस से सुरक्षा भी काफी जरूरी है। खास तौर पर अब सुरक्षा ज्यादा जरूरी है क्योंकि ऑफिस खुल चुके हैं और ऑफिस से घर आने वालों के लिए सुरक्षा का सबसे बड़ा सवाल है। रोजाना सैनिटाइजेशन के बजाय बेहतर उपाय यह है कि आप अपने घर में या फिर अपने ऑफिस में कोविड कोटिंग करवा सकते हैं। दरअसल कोविड कोटिंग एक तरह का ऑर्गेनिक केमिकल होता है। इससे आपको किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा। इसे पानी के साथ आधा अनुपात में मिलाया जाता है और हर तरह के आइटम पर इसकी कोटिंग की जाती है। खास तौर पर ऐसा सर्फेस, जिसे ज्यादा टच किया जा रहा हो , वहां यह कोटिंग करवाना ज्यादा जरूरी है। आगे जानिए इस बारे में खास बातें

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दिल्ली जाने के बाद वापस आने पर कराना होगा कोरोना टेस्ट..पढ़िए गाइडलाइन
खास बात यह है कि एक बार अगर आप अपने घर या फिर ऑफिस में यह कोटिंग करवाते हैं तो आप 90 दिन तक सुरक्षित हैं। उत्तराखंड में कोविड कोटिंग का काम विनीत रावत और मोहित रावत भी कर रहे हैं। विनीत रावत दिल्ली की एक कंपनी ग्रीन इनोवेशन में मैनेजिंग डायरेक्टर है। जबकि मोहित रावत देहरादून की कंपनी एमआर सॉल्यूशन में कर्ता-धर्ता है। इन दोनों कंपनियों ने मिलकर हाल ही में ऋषिकेश में नगर निगम महापौर के ऑफिस में कोविड कोटिंग का काम करवाया। इसके अलावा महापौर के ऑफिस और नगर निगम के विभागों में भी कोटिंग का काम करवाया गया। इस कोटिंग का काम इससे पहले राष्ट्रपति भवन मैं भी हो चुका है। इसके अलावा उत्तराखंड में नैनीताल, हल्द्वानी, रुद्रप्रयाग के अलावा हिमाचल, पंजाब, बेंगलुरु समेत भारत के कई राज्यों में इसका काम हो रहा है। अच्छी बात यह है कि इसमें ऑर्गेनिक केमिकल है और यह त्वचा को बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाते। तो अगर आप भी अपने घर या फिर अपने ऑफिस में कॉविड कोटिंग करवाना चाहते हैं तो 98970 57026 पर मोहित रावत से संपर्क कर सकते हैं।