उत्तराखंड में खतरनाक हुआ कोरोना, एक ही दिन में 13 लोगों की मौत..460 पहुंचा आंकड़ा (Coronavirus death rate uttarakhand 17 sept)
Connect with us
Image: Coronavirus death rate uttarakhand 17 sept

उत्तराखंड में खतरनाक हुआ कोरोना, एक ही दिन में 13 लोगों की मौत..460 पहुंचा आंकड़ा

स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अबतक कोरोना की वजह से 460 मरीजों की मृत्यु हो चुकी हैं। गुरुवार को कोरोना के कारण 13 लोगों की मौत हुई है।

उत्तराखंड में दिन-प्रतिदिन कोरोना के हजारों के सामने आ रहे हैं जो कि चिंताजनक है। अब तक राज्य में 37,139 लोगों को कोरोनावायरस अपनी चपेट में ले चुका है। चिंता का विषय यह है कि रिकवरी रेट कम हो रहा है और कोरोना के संक्रमित केस राज्य में बढ़ रहे हैं जिस वजह से एक्टिव केसों में भी इजाफा हो रहा है। वहीं कोरोना के कारण राज्य में हो रही मृत्यु का सिलसिला जारी है जो कि इन सब में से सबसे अधिक चिंता का विषय है। बीते गुरुवार को कोरोना के कारण राज्य में 13 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। इसके बाद राज्य में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 460 हो गई है। बीते गुरुवार को दम तोड़ने वाले 13 लोगों में से देहरादून जिले में 10 लोगों की मृत्यु हुई है, हल्द्वानी में 2 और पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर में एक संक्रमित ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 9 जिलों में बेकाबू हुआ कोरोना, 26 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव..525 इलाके सील
बीते गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में कोरोना से जूझ रहे 8 मरीजों ने दम तोड़ दिया जिनमें दो नौजवान भी शामिल हैं। एक 31 वर्षीय युवती और एक 32 वर्षीय युवक ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ दिया। इसी के साथ एक 74 और एक 75 वर्षीय मरीजों ने भी बीते गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ दिया। अन्य मृतकों में एक 58 वर्षीय पुरुष एक 48 वर्षीय व्यक्ति, एक 74 वर्षीय व्यक्ति और एक 64 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन सभी को पहले से कोई ना कोई बीमारी थी जिसके बाद कोरोना ने इनको अपनी चपेट में ले लिया और इनकी मृत्यु हो गई। वहीं देहरादून जिले के दून मेडिकल कॉलेज में एक 62 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हो गई और देहरादून के ही श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में भी एक 39 वर्षीय महिला ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। हल्द्वानी की बात करें तो सुशीला तिवारी अस्पताल में एक 40 वर्षीय व्यक्ति और एक 55 वर्षीय महिला ने भी कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। वहीं पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर बेस अस्पताल में भी एक 47 वर्षीय महिला जो कि कोरोना से जूझ रही थीं उन्होंने भी दम तोड़ दिया। बीते गुरुवार को राज्य में कोरोना के कारण हुई कुल 13 मृत्यु के बाद अब राज्य में कोरोना के कारण को हुई कुल मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर 460 पहुंच गया है जो कि बेहद चिंता का विषय है। चलिए अब हर जिले में कोरोना के कारण हुई मृत्यु के आंकड़े जानते हैं-

यह भी पढ़ें - देहरादून के लोग ध्यान दें, 3 हफ्ते तक शनिवार-रविवार बंद रहेगा बाजार
अल्मोड़ा जिले में अबतक 4 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
बागेश्वर जिले में अबतक 2 व्यक्ति की मृत्यु हुई
चंपावत जिले में अबतक 2 व्यक्ति की मृत्यु हुई
देहरादून जिले में अबतक 230 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
हरिद्वार जिले में अबतक 70 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
नैनीताल जिले में अबतक 80 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
पौड़ी गढ़वाल में अबतक 11 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
पिथौरागढ़ में अबतक 4 व्यक्तियों की मृत्यु हई
रुद्रप्रयाग जिले में अबतक 1 व्यक्ति की मृत्यु हुई
टिहरी गढ़वाल में अबतक 2 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
यूएसनगर नगर में अबतक 50 व्यक्तियों की मृत्यु हुई
उत्तरकाशी में अबतक 4 व्यक्तियों की मृत्यु हुई

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top