गढ़वाल: दुर्मी गांव के शिव सिंह को बधाई, उत्तराखंड पुलिस ने बनाया वॉलेंटियर ऑफ द मंथ (Chamoli: Shiv Singh becomes Volunteer of the Month)
Connect with us
Image: Chamoli: Shiv Singh becomes Volunteer of the Month

गढ़वाल: दुर्मी गांव के शिव सिंह को बधाई, उत्तराखंड पुलिस ने बनाया वॉलेंटियर ऑफ द मंथ

प्रदेश के कानून और व्यवस्था डीजी अशोक कुमार द्वारा पुलिस अधीक्षक चमोली यशवंत चौहान के माध्यम से वॉलिंटियर ऑफ द मंथ चुना गया है।

सोशल मीडिया हमारे जीवन को काफी हद तक प्रभावित करता है। जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है तबसे लेकर अबतक हमारी दुनिया फोन तक सिमट कर रह गई है। इस बीच सोशल मीडिया पर काफी झूठी सूचनाएं और अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं जिन पर लोग भरोसा कर रहे हैं। कानूनी तौर पर यह जुर्म है और इसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही भी की जाती है। सोशल मीडिया के जितने फायदे हैं उससे कहीं अधिक उसके नुकसान हैं। वहीं नफरत और झूठी खबरों के बीच कई लोग ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया का सदुपयोग करते हैं और समाज को सही सूचना प्रदान कर के जागरूकता फैलाने का नेक काम करते हैं। उत्तराखंड पुलिस की ओर से चमोली के निवासी शिव सिंह को सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाने हेतु वॉलिंटियर ऑफ द मंथ चुना गया है। चमोली निवासी शिव सिंह समाज में सही सूचना प्रदान करके जागरूकता फैलाने का काम करते हैं। इस वजह से उनको यह अवार्ड प्रदेश के कानून और व्यवस्था डीजी अशोक कुमार द्वारा पुलिस अधीक्षक चमोली यशवंत चौहान के माध्यम से मंगलवार को प्रदान किया गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 5 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट
बता दें कि शिव सिंह दशोली ब्लॉक के दुर्मी गांव के निवासी हैं और वह गोपेश्वर महाविद्यालय से एमएससी कर चुके हैं। वर्तमान में वे B.Ed कॉलेज के छात्र हैं। उनका कहना है कि समाज में आजकल झूठी सूचनाओं को काफी अधिक कॉपी-पेस्ट करके फॉरवर्ड किया जा रहा है जिससे अफवाहें फैल रही हैं और लोगों को गलत सूचनाएं भी मिल रही हैं। सोशल मीडिया एक अभिशाप और वरदान के रूप में हमारे सामने आया है। यह हम पर निर्भर करता है कि हम इसको किस तरीके से देखते हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का जितना सदुपयोग हो रहा है उससे कहीं गुना अधिक गलत तरीके से भी प्रयोग किया जा रहा है जो कि समाज के लिए बेहद खतरनाक साबित हो रहा है। समाज में किसी भी तरह की अफवाह ना फैले इसके लिए यह हम सब की जिम्मेदारी है कि हम सदैव समाज के समक्ष सत्य पेश करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top