उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora 91 people in the village are coronavirus positive

पहाड़ के एक ही गांव में प्रधान समेत 91 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

19 सितंबर को एक प्रवासी की मौत होने के बाद प्रशासन ने 250 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। ऐसा ना किया जाता तो शायद ही इतने लोगों में संक्रमण का पता चल पाता।

Almora News: Almora 91 people in the village are coronavirus positive
Image: Almora 91 people in the village are coronavirus positive (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: पहाड़ में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण ने पहले मैदानी जिलों में स्थिति बिगाड़ी और अब पहाड़ी क्षेत्रों का भी यही हाल होने लगा है। स्थिति कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा आप अल्मोड़ा जिले की हालत देखकर लगा सकते हैं। यहां एक ही गांव में 91 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने गांव को माइक्रो कंटनमेंट जोन घोषित कर गांव के लोगों के गांव से बाहर निकलने पर पांबदी लगा दी है। जिस गांव की हम बात कर रहे हैं, उनका नाम है काभड़ी। अल्मोड़ा के धौलादेवी ब्लॉक में पड़ने वाले इस गांव में एक साथ 91 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कुछ दिन पहले गांव में लौटे एक प्रवासी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। प्रवासी को इलाज के लिए हल्द्वानी के अस्पताल में एडमिट कराया गया था। जहां 19 सिंतबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। प्रवासी की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को लोगों की जांच के लिए काभड़ी गांव भेजा गया। टीम ने एहतियात के तौर पर गांव वालों के सैंपल लिए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: शक्तिशाली ‘चिनूक’ के स्वागत को तैयार केदारघाटी, बन गया है हेलीपैड
बुधवार देर रात जब टेस्ट की रिपोर्ट्स आई तो स्वास्थ्य अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई। गांव में 10-20 नहीं बल्कि 91 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। उत्तराखंड में किसी एक गांव में इतने सारे लोगों के कोरोना संक्रमित होने का यह पहला मामला है। काभड़ी गांव में 91 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिला मुख्यालय तक हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के लिए रवाना हो गई है। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में गांव के प्रधान भी शामिल हैं। शुक्र है कि समय रहते गांव वालों का कोरोना टेस्ट करा लिया गया, वरना स्थिति और बिगड़ सकती थी। 19 सितंबर को प्रवासी की मौत होने के बाद प्रशासन ने 250 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। ऐसा ना किया जाता तो शायद ही इतने लोगों में संक्रमण का पता चल पाता। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि गांव के किसी भी व्यक्ति में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिख रहा है। यानी सभी ए-सिम्पटमैटिक हैं। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम काभड़ी गांव पहुंच गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले बीते सोमवार को अल्मोड़ा के ही कोट्यूड़ा गांव में 67 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे।