उत्तराखंड ऋषिकेशUma Bharti admitted to Rishikesh AIIMS

ऋषिकेश एम्स में भर्ती हुईं उमा भारती, बदरी-केदार यात्रा के दौरान मिलीं कोरोना पॉजिटिव

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्य मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती हिमालय की यात्रा के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

Rishikesh AIIMS Uma Bharti: Uma Bharti admitted to Rishikesh AIIMS
Image: Uma Bharti admitted to Rishikesh AIIMS (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड में बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन करने आए केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोनावायरस संक्रमित मिली है। इसके बाद उमा भारती को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। उन्होंने खुद ही अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि कल वह एक आश्रम में क्वारंटाइन थी लेकिन रात में बुखार अचानक ज्यादा बढ़ गया। इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्य मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती भी अपने उत्तराखंड की यात्रा के दौरान पॉजिटिव पाई गई हैं। कुछ दिन पहले ही वो कोरोना की मुक्ति के लिए प्रार्थना करने बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में गईं थीं। विश्व की कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना करने वालीं भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती खुद ही कोरोनावायरस की चपेट में आ गई हैं। केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा के दौरान वे धन सिंह समेत कई पुजारियों और धर्म अधिकारियों के संपर्क में आई थीं। धन सिंह रावत भी वर्तमान में कोरोना से जूझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड शहीद जसवंत रावत के नाम पर हर साल होगा राजकीय मेला..बीरोंखाल में बनेगा स्मारक
कुछ दिन पहले उमा भारती बद्रीनाथ और केदारनाथ में दुनिया को कोरोना से बचाने के लिए पूजा अर्चना करके लौटी थीं। उन्होंने जोशीमठ में रात्रि में विश्राम किया था। अपनी यात्रा के आखिरी दिन ऋषिकेश पहुंच कर जब उनको तबीयत ठीक नहीं लगी तो उन्होंने अपनी कोरोना की जांच कराई जिसमें वे पॉजिटिव पाई गईं। वे जोशीमठ से पौड़ी से होते हुए ऋषिकेश पहुंची थीं। उत्तराखंड के दौरे के दौरान ही उनको कोरोनावायरस के लक्ष्ण महसूस हो रहे इसलिए उन्होंने अपना अंतिम दिन टेस्ट कराया जिसमें वे पॉजिटिव पाई गईं।


उन्होंने बताया कि उनको अपनी पहाड़ की यात्रा के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट करने वाली टीम को बुलवाना पड़ा। क्योंकि उनको 3 दिन से हल्का बुखार था। उन्होंने केदारनाथ और बद्रीनाथ दर्शन के दौरान के सभी नियमों का पालन किया था और सोशल डिस्टेनंसिंग का पालन किया गया, मगर फिर भी वे पॉजिटिव पाई गई हैं।