उत्तराखंड देहरादूनfear of Guldar in Mussoorie

अब मसूरी के गांवों में गुलदार का खौफ, दहशत में स्थानीय लोग

पहाड़ों की रानी मसूरी में एक बार फिर गुलदार की दहशत देखने को मिल रही है। शहर के झड़ीपानी क्षेत्र में बीती देर शाम को एक साथ दो गुलदार देखे गए हैं

Mussoorie News: fear of Guldar in Mussoorie
Image: fear of Guldar in Mussoorie (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में इस समय कोरोना के साथ-साथ लोगों के बीच गुलदार का खौफ भी पसरा हुआ है। एक तरफ जानलेवा कोरोना है वहीं दूसरी ओर खतरनाक गुलदार हैं जो कि लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। यही कारण है कि ग्रामीण अब अपने घरों से बाहर जाने में भी हिचकिचाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में घर से अकेले बाहर जाने में भी गुलदार के हमले का खतरा बना रहता है। पहले गुलदार केवल जंगलों तक ही सीमित थे और मानव बस्तियों की तरफ कम ही आते थे, मगर जब से लॉकडाउन लगा है तबसे लेकर अब तक गुलदार मानव बस्तियों में बेखौफ प्रवेश कर रहे हैं जिससे लोगों के बीच में काफी दहशत का माहौल पसरा हुआ है। तकरीबन हर रोज उत्तराखंड के जिलों से गुलदार के हमलों की खबरें सामने आ रही हैं। गुलदार के खौफ का ताजा मामला मसूरी से सामने आया है। पहाड़ों की रानी मसूरी में एक बार फिर गुलदार की दहशत देखने को मिल रही है। बता दें कि शहर के झड़ीपानी क्षेत्र में बीती देर शाम को एक साथ दो गुलदार देखे गए हैं जिसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल पसर चुका है। वहां के निवासियों द्वारा तुरंत ही वन विभाग को इस बात की सूचना दी गई। फिलहाल वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सुबह बच्ची और शाम को 10 महीने के बच्चे पर झपटा गुलदार, इलाके में दहशत
घटना बीते सोमवार की देर शाम मसूरी की झड़ीपानी क्षेत्र की है। बता दें कि झड़ीपानी क्षेत्र में देर शाम गेस्ट हाउस के पास एक साथ दो गुलदारों की उपस्थिति देखी गई थी। उसके बाद लोगों के बीच में हड़कंप मच गया और वहां पर एक बार फिर से दहशत पसर चुकी है। बता दें कि पिछले दिनों झड़ीपानी क्षेत्र में स्कूल के पास एक गुलदार ने हिरण के बच्चे को अपना शिकार बना लिया था। उसके बाद वहां के निवासियों ने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के लिए कहा था। बीते सोमवार एक बार फिर से झड़ीपानी में एक साथ दो गुलदारों का देखा जाना बेहद खतरनाक है और यह भविष्य में बेहद रिस्की साबित हो सकता है। इसके बाद लोगों ने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग की है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलते ही क्षेत्र में गश्त को बढ़ा दिया गया है और स्थानीय लोगों को भी सतर्क रहने के निर्देश दे दिए हैं। फिलहाल क्षेत्र के सभी निवासियों लो यह हिदायत दी है कि अकेले घर से बाहर न निकलें, और बहुत जरूरी काम हो तो ही घरों से बाहर निकलें।