उत्तराखंड चमोलीAmbani family gave 5 crores for Uttarakhand Devasthanam Board

उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड को अंबानी की मदद, कर्मचारियों की सैलरी के लिए दिए 5 करोड़

उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड कोरोना संकट के कारण घाटे में चल रहा है। जिसे इस संकट से उबारने के लिए हमेशा की तरह एक बार फिर अंबानी बंधु आगे आए हैं।

Uttarakhand Devasthanam Board: Ambani family gave 5 crores for Uttarakhand Devasthanam Board
Image: Ambani family gave 5 crores for Uttarakhand Devasthanam Board (Source: Social Media)

चमोली: कोरोना संकट ने उत्तराखंड के पर्यटन उद्योग की कमर तोड़कर रख दी। कोरोना संकट ना होता तो अब तक लाखों लोग चारधाम के दर्शन के लिए उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। अनलॉक-5 में भले ही चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद में इजाफा हुआ है, लेकिन कोरोना संकट के चलते राज्य की इकोनॉमी को जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई नहीं की जा सकती। उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड भी कोरोना संक्रमण के कारण घाटे में चल रहा है, जिसे इस संकट से उबारने के लिए हमेशा की तरह एक बार फिर अंबानी बंधु आगे आए हैं। मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और आकाश अंबानी ने देवस्थानम बोर्ड को पांच करोड़ ग्यारह लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - केदारनाथ के लिए शुरू होने वाली है हेलीकॉप्टर सेवा, 2 मिनट में जानिए लेटेस्ट अपडेट
अनंत और आकाश अंबानी पिछले साल तक अस्तित्व में रही बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य रहे हैं। अब कोरोना काल के दौरान उन्होंने देवस्थानम बोर्ड को संकट से उबारने का बीड़ा उठाया है। अनंत और आकाश अंबानी बंधुओं ने उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड को पांच करोड़ ग्यारह लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। इस धनराशि से बोर्ड को अपने कर्मचारियों को वेतन देने में काफी मदद मिलेगी। बोर्ड ने मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी समेत अंबानी परिवार को बदरीनाथ धाम आने का न्योता दिया है। आगामी नवंबर माह में मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी बदरीनाथ धाम में मत्था टेकने भी पहुंचेंगे। अंबानी परिवार की बदरीनाथ और केदारनाथ समेत चारों धामों में अपार आस्था है। इससे पहले भी उनके जरिए करोड़ों रुपये का दान बदरीनाथ-केदारनाथ धाम को दिया जाता रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में जबरदस्ती फीस वसूल रहे 43 प्राइवेट स्कूल, शिकायत के बाद कार्रवाई शुरू
कोरोना संक्रमण के चलते इस बार चारधाम यात्रा बेहद धीमी रही। जिसकी वजह से देवस्थानम बोर्ड भी आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बोर्ड को अपने अधिकारियों-कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी हो रही थी। अब अंबानी परिवार की तरफ से मिली धनराशि से कर्मचारियों को वेतन दिया जा सकेगा। अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से चारधाम यात्रा और देवस्थानम बोर्ड की आर्थिकी भी प्रभावित हुई है। लिहाजा उन्होंने कर्मचारियों के वेतन के लिए अनंत अंबानी से अनुरोध किया था। जिसे अनंत अंबानी ने तुरंत स्वीकार कर लिया। इसी के साथ अंबानी परिवार ने कर्मचारियों के वेतन के लिए देवस्थानम बोर्ड को 5 करोड़ रुपये की धनराशि दान स्वरूप दी है।