उत्तराखंड ऋषिकेशmisbehave with American woman in Rishikesh

उत्तराखंड: ऋषिकेश से शर्मनाक खबर..ड्रग्स देकर अमेरिका की महिला से दुष्कर्म

उत्तराखंड के ऋषिकेश में योग सीखने आई अमेरिकी महिला के साथ वहीं के एक निवासी द्वारा बलात्कार का मामला सामने आया है।

Rishikesh News: misbehave with American woman in Rishikesh
Image: misbehave with American woman in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। राज्य में बलात्कार के केस काफी अधिक बढ़ रहे हैं। यहां तक कि विदेश से आई युवतियां भी उत्तराखंड में रेप का शिकार हो रही हैं जो कि बेहद गंभीर बात है और इसपर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। उत्तराखंड में 'अतिथि देवो भवः' का सरेआम मखौल उड़ाया जा रहा है। अब शांतिप्रिय उत्तराखंड राज्य में भी बलात्कार की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है जो कि शर्मनाक है। बलात्कार की दिलघटना ऋषिकेश से सामने आई है। उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक अमेरिकी महिला के साथ रेप का मामला सामने आया है। महिला का आरोप है कि आरोपी ने उसको धोखे से ड्रग्स देकर उसके साथ ब्लात्कार किया एवं उसका शोषण किया। आरोपी कर्नल का बेटा है जिसके बाद युवती के ऊपर उसके परिजनों की तरफ से शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अब देहरादून से दिल्ली सिर्फ 3 घंटे, जानिए क्या होगा नया एक्सप्रेस-वे रूट
इतना ही नहीं आरोपी रेप करने के बाद भी कुछ दिनों बाद कांच तोड़ कर महिला के घर के अंदर घुस आया और उसने महिला के साथ मारपीट भी की। आरोपी का अपना टूर एंड ट्रेवल्स का बिजनेस है। महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। दुष्कर्म की शिकार पीड़िता की उम्र 37 वर्ष है और वह मूल रूप से अमेरिका की रहने वाली है। वह नवंबर से ही उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित मुनि की रेती में रह रही है। पीड़िता अमेरिका से ऋषिकेश खास योग सीखने आई थी और फिलहाल मुनि की रेती में फ्लैट लेकर रही है। मुनी की रेती में रहने के दौरान महिला की मुलाकात टूर एंड ट्रैवल व्यवसाई 27 वर्षीय अभिनव राय से हुई जो बालकनाथ मंदिर रोड का मूल निवासी है। दोनों की मुलाकात दोस्ती में बदल गई। महिला का आरोप है कि 27 वर्ष के अभिनव राय ने महिला को हाल ही में अपने फ्लैट में बुलाया था और उसके बाद महिला को धोखे से ड्रग्स देकर उसके साथ दुष्कर्म किया । महिला ने बताया कि घटना के बाद से ही उसने अभिनव से दूरी बना ली थी और उससे बात करना बंद कर दिया था। मगर इसके बावजूद भी आरोपी उसका लगातार पीछा करने लगा और उससे बात करने की कोशिश करने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CM ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु दिलाई शपथ
महिला ने आरोप लगाया है कि तकरीबन 2 दिन पहले आरोपी फ्लैट की छत से उसके बालकनी में आया और उसके घर का शीशा तोड़कर उसके कमरे में घुस गया और उसने महिला के साथ फिर से जबरदस्ती करना शुरू किया। उसने महिला के साथ मारपीट करते हुए उसको जान से मारने की धमकी भी दी। घटना के बाद से ही महिला बेहद डरी हुई है। महिला ने हिम्मत करके पुलिस को इस बारे में सूचित किया और पुलिस थाने में अभिनव राय के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने फिलहाल मामले की शिकायत दर्ज करते हुए आरोपी के खिलाफ जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पीड़िता ने बताया कि आरोपी अभिनव एक रिटायर्ड कर्नल का बेटा है और उसके पिता मामले को निपटाने के लिए उसके पर लगातार दबाव बना रहे हैं। वहीं प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी के अनुसार महिला की तहरीर के आधार पर तमाम धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की गहराई से जांच की जा रही है।