उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham singh nagar youth broke traffic rules

उत्तराखंड: बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था.. पुलिस ने पकड़ा तो मचाने लगा बवाल

रफ्तार के जुनून के चलते कई घरों के चिराग बुझ गए, इसके बावजूद लोग ना तो ट्रैफिक रूल्स का महत्व समझ रहे हैं और ना ही हेलमेट का। आगे पढ़िए पूरी खबर

Udham singh nagar news: Udham singh nagar youth broke traffic rules
Image: Udham singh nagar youth broke traffic rules (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: प्रदेश में तेज रफ्तार से मौतों के आंकड़े बढ़ रहे हैं। रफ्तार के जुनून के चलते कई घरों के चिराग बुझ गए, इसके बावजूद लोग ना तो ट्रैफिक रूल्स का महत्व समझ रहे हैं और ना ही हेलमेट का। अब ऊधमसिंहनगर में ही देख लें। यहां बिना हेलमेट घूम रहे बाइक सवार को सीपीयू कर्मियों ने रोका तो वो अपनी गलती मानने की बजाय पुलिस पर ही रौब झाड़ने लगा। माफी मांगने के बजाय पुलिसकर्मियों पर दबंगई दिखाने लगा। हंगामा बढ़ा तो मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। इसी बीच बाइक चला रहे लड़के ने चाबी निकाल कर भाई को थमा दी और उसे घर भेज दिया। हंगामे की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बाइक चालक को कोतवाली ले आई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 4 दिन तक कुत्ते को ढूंढती रही पुलिस, 6 पुलिसकर्मी लगे तब मिला कुत्ता
घटना काशीपुर के चैती चौराहे के पास की है। जहां सीपीयू दारोगा मदन सिंह नेगी और कांस्टेबल सुनील भदोला डिग्री कॉलेज के पास गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे। तभी चैती चौराहे की तरफ से एक बाइक आती दिखी। बाइक चला रहे युवक ने हेलमेट नहीं पहना था। पुलिस को देखकर वो बाइक मोड़ने लगा। तभी सीपीयू कर्मियों ने उसे रोक लिया और चालान भरने को कहा। जिस पर बाइक सवार युवक सीपीयू कर्मियों से बदसलूकी करने लगा। थोड़ी ही देर में मामला गर्म हो गया और मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इतना कुछ होने के बाद भी युवक की हिम्मत तो देखिए वो पुलिसकर्मियों से माफी मांगने की बजाय उनसे बहस करता रहा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 100 मीटर गहरी खाई में गिरी ऑल्टो कार, चालक की मौत..2 की हालत नाजुक
इसी बीच युवक ने बाइक में लगी चाबी निकाल कर अपने भाई को थमाई और उसे बाइक लेकर घर जाने को बोल दिया। हंगामा बढ़ने पर आईटीआई थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बाइक चालक को थाने ले आई। पुलिस ने बताया कि आरोपी बाइक चालक से कागजात दिखाने को कहा गया था। जिस पर वो बदसलूकी करने लगा। फिलहाल उससे बाइक और उसके कागजात मंगाए गए हैं। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। राज्य समीक्षा आप सब से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील करता है। हेलमेट और मास्क जरूर पहनें। चालान से बचने के लिए नहीं, बल्कि अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए नियमों का पालन करें।