उत्तराखंड: सेना भर्ती में शामिल हुए अभ्यर्थी ध्यान दें, 1 नवंबर को लिखित परीक्षा..जानिए डिटेल (Pithoragarh Army Recruitment Written Examination from 1st November)
Connect with us
Image: Pithoragarh Army Recruitment Written Examination from 1st November

उत्तराखंड: सेना भर्ती में शामिल हुए अभ्यर्थी ध्यान दें, 1 नवंबर को लिखित परीक्षा..जानिए डिटेल

जिन अभ्यर्थियों को स्वास्थ्य परीक्षण में फिट घोषित किया गया है। उन्हें रिटर्न के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 1 नवंबर को होगी। आगे जानिए पूरी डिटेल

रानीखेत छावनी में मार्च में हुई सेना भर्ती में शामिल हुए युवाओं के लिए जरूरी खबर है। जो युवा फिजिकल टेस्ट में पास हो चुके हैं, वो रिटर्न परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें। रानीखेत छावनी में हुई सेना भर्ती की लिखित परीक्षा की डेट सामने आ गई है। पिथौरागढ़ सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि लिखित परीक्षा एक नवंबर को होगी। लिखित परीक्षा का आयोजन पिथौरागढ़ स्थित जनरल बीसी जोशी आर्मी स्कूल में किया जाएगा। भर्ती परीक्षा संबंधी हर जानकारी राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। बता दें कि पिथौरागढ़ सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से बीते मार्च में सेना भर्ती का आयोजन किया गया था। भर्ती का आयोजन रानीखेत छावनी में किया गया। सेना भर्ती में जो अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में पास हो गए हैं, उन्हें रिटर्न के लिए बुलाया गया है। सेना भर्ती निदेशक की तरफ से इस संबंध में एक विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें बताया गया कि रानीखेत में हुए चिकित्सा परीक्षण के बाद जिन अभ्यर्थियों को सेना चिकित्सालय पिथौरागढ़ और बरेली में हुए चिकित्सा परीक्षण में फिट घोषित किया गया है। उन्हें रिटर्न के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों को 16 अक्टूबर से पिथौरागढ़ भर्ती कार्यालय से प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: दो दिन में दो मासूमों को निवाला बनाने वाला गुलदार ढेर, कड़ी मेहनत से मिली कामयाबी
कौन से क्षेत्र के अभ्यर्थियों को किस तारीख को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे, ये भी जान लें। 16, 20 और 23 अक्टूबर को मुनस्यारी, डीडीहाट, देवलथल, बेरीनाग और गणाईगंगोली तहसील के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। जबकि 17, 21 और 24 अक्टूबर को कनालीछीना, पिथौरागढ़, थल और बंगापानी तहसील के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों को सुबह 8.30 बजे से प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र लेने और लिखित परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को फेस मास्क, ग्लब्ज और सैनेटाइजर साथ लाना होगा। एक नवंबर को दोपहर 12 बजे से लिखित परीक्षा होगी। जिसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह पांच बजे बायोमैट्रिक उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल पहुंचना होगा। एक और जरूरी खबर है। जो अभ्यर्थी दोबारा चिकित्सा परीक्षण से वंचित रह गए थे, वो अब भी अपना परीक्षण सेना चिकित्सालय से करा सकते हैं। फिट घोषित किए गए अभ्यर्थियों को 28 अक्टूबर को भर्ती कार्यालय से प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। लिखित परीक्षा का आयोजन जनरल बीसी जोशी आर्मी स्कूल में किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top