उत्तराखंड: आर्मी कैंट में सेना के जवान ने की खुदकुशी, हाल ही में छुट्टी से वापस लौटा था (Army soldier commits suicide in Champawat)
Connect with us
Image: Army soldier commits suicide in Champawat

उत्तराखंड: आर्मी कैंट में सेना के जवान ने की खुदकुशी, हाल ही में छुट्टी से वापस लौटा था

बीते बुधवार को चंपावत जिले के बनबसा स्थित आर्मी कैंट में बने क्वारंटाइन सेंटर में सेना के जवान ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

आत्महत्या.... इस शब्द को सुनते ही वाकई एक अजीब सी सिरहन पैदा हो जाती है। बेहद चिंता की बात है कि आत्महत्या के केसों में दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। लोग बिना सोचे-समझे, अपने परिजनों की चिंता किए बगैर ही अपनी जिंदगी एक झटके में समाप्त कर देते हैं। वह यह नहीं सोचते कि उनके इस कदम से परिवार वालों के ऊपर क्या गुजरेगी। दुख की बात यह है की अब सेना के जवान भी आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं और अपनी जिंदगी समाप्त कर रहे हैं। जी हां, बीते कुछ दिनों में सेना के कई जवानों ने आत्महत्या कर अपनी जिंदगी के आगे पूर्ण विराम लगा दिया है। आर्मी के जवान के आत्महत्या करने की ताजा घटना उत्तराखंड के चंपावत जिले से सामने आई है। बीते बुधवार को चंपावत जिले के बनबसा स्थित आर्मी कैंट में बने क्वारंटाइन सेंटर में सेना के जवान ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। सेना के जवान के आत्महत्या करने के बाद से ही वहां पर हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि वे हाल ही में छुट्टी खत्म कर वापस ड्यूटी पर लौटे थे और आइसोलेशन पीरियड के दौरान क्वारंटाइन सेंटर के अंदर रहकर अपनी जिंदगी को खत्म किया...आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हंसी-खुशी घूमने जा रहे थे 5 दोस्त..गहरी खाई में गिरी कार, दो दोस्तों की मौत
जिसके बाद क्वारंटाइन सेंटर में भी लोग दहशत में आ रखे हैं। सेना पुलिस ने जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर अस्पताल में रखा है। आत्महत्या के कारणों की पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। मृतक जवान की पहचान 41 वर्षीय सुभाष चंद्र पुत्र के रूप में हुई है। वे जम्मू कश्मीर के रहने वाले थे। कुछ समय पहले ही वे बनबसा के आर्मी कैंट एरिया में हवलदार के पद पर तैनात हुए थे। सेना के अनुसार सुभाष चंद्र 30 सितंबर को छुट्टी काट कर वापस ड्यूटी पर लौटे थे और कोविड-19 के नियमों के तहत उसे क्वारंटाइन सेंटर में अलग कमरे में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया।

यह भी पढ़ें - देहरादून में पानी के लिए खूनी संघर्ष, पड़ोसी ने किया महिला पर जानलेवा हमला..वीडियो वायरल
बुधवार की सुबह 8:00 बजे सेना के लोग जब उनको खाना देने के लिए कमरे में गए तो वहां सुभाष चंद्र पंखे से लटका हुआ पाए गए। उसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जवानों ने घटना की जानकारी अधिकारियों को दें। अधिकारियों एवं पुलिस की मौजूदगी में जवान के शव को फंदे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर लाया गया। पोस्टमार्टम के बाद सेना ने घटना की जानकारी उसके परिजनों को दे दी है। पुलिस फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top