उत्तराखंड: नवरात्र पर बड़ी खबर, इस प्रसिद्ध सिद्धपीठ के 17 पुजारी और दुकानदार कोरोना पॉजिटिव (Priest Coronavirus positive in Purnagiri Dham)
Connect with us
Image: Priest Coronavirus positive in Purnagiri Dham

उत्तराखंड: नवरात्र पर बड़ी खबर, इस प्रसिद्ध सिद्धपीठ के 17 पुजारी और दुकानदार कोरोना पॉजिटिव

सिद्ध सिद्धपीठ पूर्णागिरी धाम के 17 पुजारी और दुकानदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। आगे पढ़िए पूरी खबर

शारदीय नवरात्र पर्व शनिवार से शुरू हो गया। हालांकि वैश्विक महामारी कोरोना का असर नवरात्र पर्व पर भी दिख रहा है। मंदिरों में भीड़ कम है, लेकिन लोग फिर भी मां दुर्गा के दर्शन करने के लिए मंदिर पहुंच ही रहे हैं। मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ और कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच एक डराने वाली खबर चंपावत के टनकपुर से आ रही है। जहां प्रसिद्ध सिद्धपीठ पूर्णागिरी धाम के 17 पुजारी और दुकानदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। एक साथ इतने लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। कोरोना पॉजिटिव मिले सभी पुजारियों और दुकानदारों को प्रशासन ने एक निजी होटल में आइसोलेट किया है। इन्हें बनबसा के एक होटल में रखा गया है। शारदीय नवरात्र पर्व को देखते हुए प्रशासन ने पिछले दिनों पूर्णागिरी धाम के पुजारियों का कोरोना टेस्ट कराया था। एहतियात के तौर पर आस-पास के दुकानदारों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। शुक्रवार को जब जांच की रिपोर्ट सामने आई तो प्रशासन के पैरों तले जमीन खिसक गई। जांच रिपोर्ट में 17 पुजारी और दुकानदार कोरोना पॉजिटिव निकले। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - केदारनाथ में हेलीकॉप्टर चलाने वाले ध्यान दें, जारी हुआ सख्त नियम..तोड़ने पर होगी कार्रवाई
बाद में इन सभी को आइसोलेट करने की कवायद शुरू हुई, लेकिन टनकपुर के सभी होटल फुल थे। यहां के होटलों में जगह ना होने पर कोरोना पॉजिटिव मिले पुजारियों और दुकानदारों को बनबसा के होटल में आइसोलेट किया गया है। एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि एक पुजारी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जबकि दूसरे सभी पुजारी बनबसा के होटल में आइसोलेट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मां पूर्णागिरी मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे श्रद्धालुओं की बनबसा बॉर्डर पर जांच की जा रही है, लेकिन कई श्रद्धालु प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सहयोग नहीं कर रहे। जिस वजह से कर्मचारियों को काम करने में परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि चंपावत जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 1048 मामले सामने आ चुके हैं। जिले में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 5 है। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए हमारी आपसे अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए हर जरूरी एहतियात बरतें। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top