उत्तराखंड: ऑल वेदर रोड पर हादसे में दो गरीब युवाओँ की मौत..अब टूटी प्रशासन की नींद (Two died in an accident on Pithoragarh All Weather Road)
Connect with us
Image: Two died in an accident on Pithoragarh All Weather Road

उत्तराखंड: ऑल वेदर रोड पर हादसे में दो गरीब युवाओँ की मौत..अब टूटी प्रशासन की नींद

काश प्रशासन ने ये फैसला पहले ले लिया होता तो शायद 25 साल के नवीन और 20 साल के सूरज की जान बच जाती। इन दोनों की सोमवार शाम गुरना के पास हुए हादसे में मौत हो गई थी।

उत्तराखंड का सीमांत जिला पिथौरागढ़। दूसरे जिलों की तरह यहां भी ऑलवेदर रोड के नाम पर सड़कें खोद दी गई हैं। कल इसी क्षतिग्रस्त रोड पर चट्टान गिरने से दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी। दो नौजवानों की मौत के बाद आखिरकार प्रशासन की नींद टूटी, जिसके बाद कटिंग के दौरान हाईवे को बंद रखने का फैसला लिया गया। अब यहां ट्रैफिक की आवाजाही के लिए सुरक्षा के मजबूत इंतजाम किए जाएंगे। उसके बाद ही हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोला जाएगा। काश प्रशासन ने ये फैसला पहले ले लिया होता तो शायद 25 साल के नवीन और 20 साल के सूरज की जान बच जाती। इन दोनों की सोमवार शाम गुरना के पास हुए हादसे में मौत हो गई थी। इन दिनों ऑलवेदर रोड के नाम पर पहाड़ में जगह-जगह सड़कें खोद दी गई हैं। एक जगह निर्माण पूरा होता नहीं कि दूसरी जगह पहाड़ी का कटान शुरू कर दिया जाता है। ये लापरवाही हादसों का सबब बन रही है। सोमवार शाम पिथौरागढ़-घाट हाईवे पर गुरना के पास पहाड़ी टूटकर एक कैंटर के ऊपर गिर गई थी। दर्दनाक हादसे में कैंटर के चालक नवीन और क्लीनर सूरज की दर्दनाक मौत हो गई। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: डाकघर में 7 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
हादसे के बाद जिला प्रशासन ने सख्ताई बरतते हुए मौके पर सुरक्षा के इंतजाम होने तक हाईवे बंद रखने की घोषणा की है। डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने एसडीएम को स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि हाईवे पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम करने के बाद ही ट्रैफिक बहाल किया जाएगा। प्रशासन कटिंग के दौरान हाईवे को बंद रखने पर भी विचार कर रहा है। आपको बता दें कि घाट-पिथौरागढ़ ऑलवेदर सड़क में गुरना के पास इन दिनों पहाड़ियों की कटिंग का काम चल रहा है। लगातार हो रहे ब्लास्ट की वजह से पहाड़ियां दरक रही हैं। कई जगहों पर लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है। बीते दिन गुरना के पास एक कैंटर के ऊपर पहाड़ी से मलबा गिर गया था। हादसे में कैंटर के चालक और क्लीनर की मौत हो गई थी। चालक नवीन कुमार और सूरज सूखीढांग क्षेत्र के रहने वाले थे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top