उत्तराखंड ऋषिकेशRishikesh Badrinath Highway demolished in Tota Ghati

बड़ी खबर: ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे तोतोघाटी के पास ध्वस्त..डायवर्ट हुआ ट्रैफिक

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोता घाटी और कौड़ियाला के पास फिर से ध्वस्त हो गया है जिससे वहां पर वाहनों का संचालन बंद हो गया है।

Rishikesh Badrinath Highway: Rishikesh Badrinath Highway demolished in Tota Ghati
Image: Rishikesh Badrinath Highway demolished in Tota Ghati (Source: Social Media)

ऋषिकेश: बीते मार्च यानी कि लॉकडाउन के शुरुआत से ही ऋषिकेश- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोता घाटी के पास काफी मुसीबत बना हुआ है। एक बार फिर वहां से बुरी खबर सामने आ रही है। यह तो सबको पता ही होगा कि ऋषिकेश- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर तोता घाटी के पास आवाजाही में मलबा गिरने का कितना रिस्क है। यह मार्ग तोताघाटी के पास काफी बड़ा सिरदर्द बना हुआ है और लंबे समय से इस ने लोगों को परेशान कर रखा हुआ है। बता दें कि ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोता घाटी और कौड़ियाला के पास फिर से ध्वस्त हो गया है जिससे वहां पर वाहनों का संचालन बंद हो गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम तक रोड सही हो जाएगी। वहीं कुछ समय के लिए यातायात को टिहरी रूट की तरफ डायवर्ट किया गया है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर शाम साढ़े पांच बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक वाहन नहीं चल पाएंगे। जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हंसी खुशी बदरीनाथ जा रहा था परिवार..भीषण हादसे में उड़े कार के परखच्चे
वाहनों और खासकर कि बड़े वाहनों की सेफ्टी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि मार्च में लॉकडाउन के बाद से ही मलबा आने के कारण बद्रीनाथ राजमार्ग तोता घाटी के पास से स्थगित हो रखा था। बीते शनिवार को प्रशासन की टीम ने निरीक्षण करने के बाद मार्ग खोलने का फैसला लिया था। मगर एक बार फिर ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोता घाटी के समीप के पास ध्वस्त हो गया है जिससे वाहनों का संचालन बंद हो गया है। उम्मीद है कि शाम तक रोड दुरुस्त कर दी जाएगी। यातायात को टिहरी की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है। जिला अधिकारी ईला आशीष श्रीवास्तव ने वाहनों के संचालन के समय को लेकर संबंधित आदेश जारी कर दिए हैं। कीर्तिनगर की एसडीएम आकांक्षा वर्मा के अनुसार छोटे वाहनों के लिए आवाजाही का समय सुबह 6 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक रखा है और इस मार्ग से बड़े ट्रक और बसों के संचालन की अनुमति अभी नहीं मिल पाई है। वाहनों की सेफ्टी के लिए ही उनको टिहरी डायवर्ट कर दिया गया है। कौड़ीयाल और व्यासी के बीच में कुछ स्थान ऐसे हैं जहां पर सड़क बेहद संकरी है। ऐसे में अगर दोनों तरफ से बड़े वाहन आ गए तो उनको पास होने में दिक्कत हो सकती है। इसी कारण यह तय हुआ है कि बड़े वाहन टिहरी से होकर गुजरेंगे।