उत्तराखंड ऋषिकेशTraffic started on Rishikesh Badrinath Highway Totaghati

उत्तराखंड: ऑल वेदर रोड पर सिरदर्द बनी तोताघाट..31 घंटे बाद शुरू हुआ ट्रैफिक

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर ट्रैफिक बहाल हो गया, लेकिन जोखिम अब भी बरकरार है। ऐसे में ट्रैफिक को देवप्रयाग-गजा-खाड़ी और मलेथा-चंबा-खाड़ी रूट पर डायवर्ट किया गया है।

Rishikesh Badrinath Highway: Traffic started on Rishikesh Badrinath Highway Totaghati
Image: Traffic started on Rishikesh Badrinath Highway Totaghati (Source: Social Media)

ऋषिकेश: श्रीनगर, रुद्रप्रयाग और चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर ट्रैफिक बहाल कर दिया गया है। यहां कौड़ियाला-तोताघाटी के बीच पिछले 31 घंटे से ट्रैफिक बंद था। रोड पर ट्रैफिक की आवाजाही शुरू कर दी गई है, लेकिन फिलहाल गाड़ियों को पुलिस देवप्रयाग से आगे नहीं जाने दे रही। पुराने रूट पर आवाजाही करने में जोखिम है। ऐसे में वाहनों को देवप्रयाग-गजा-खाड़ी और मलेथा-चंबा-खाड़ी रूट पर डायवर्ट किया गया है। अगर आप बदरीनाथ-केदारनाथ यात्रा पर निकल रहे हैं तो रूट के बारे में अच्छी तरह जानकारी हासिल कर लें, वरना रास्ते में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इन दिनों पहाड़ की सड़कों का बड़ा बुरा हाल है। ऑलवेदर रोड के लिए जगह-जगह पहाड़ियों में ब्लास्ट किए जा रहे हैं। ये मलबा सड़कों पर जमा होकर हादसों का सबब बन रहा है। शनिवार को भी यही हुआ। तोताघाटी से करीब तीन किलोमीटर आगे कौड़ियाला की तरफ ब्लास्टिंग से आए मलबे से बदरीनाथ हाईवे की करीब 15 मीटर दीवार ध्वस्त हो गई। जिस वजह से यहां ट्रैफिक रोकना पड़ा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रक ने बाइक को रौंदा, मां की मौके पर मौत..बेटे और पोती की हालत गंभीर
ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर शनिवार सुबह 4 बजे से ट्रैफिक बंद था। जिस वजह से लोगों को असुविधा भी हुई। रोड की मरम्मत के लिए लोनिवि के राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने यहां 6 मशीनें लगाईं। इस तरह घंटों की मशक्कत के बाद रविवार को रोड आवाजाही लायक बन पाई। रोड पर गाड़ियां चलने लगी हैं, लेकिन जोखिम अब भी बना हुआ है। लोग अपनी जान खतरे में डालकर सफर कर रहे हैं। रोड पर अब भी सुधारीकरण का काम चल रहा है। देवप्रयाग पुलिस ने फिलहाल खतरे को देखते हुए वाहनों को देवप्रयाग की तरफ से ना भेजने का फैसला लिया है। वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से भेजा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि रोड पर आवाजाही में अब भी जोखिम है। यहां ट्रैफिक सुचारू रखने के लिए जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है। देवप्रयाग से आगे वाहन तभी भेजे जाएंगे, जब खतरा कम हो जाएगा।