उत्तराखंड चमोलीTwo teachers Coronavirus positive in Chamoli district

उत्तराखंड: पौड़ी के बाद चमोली जिले में दो शिक्षक कोरोना पॉजिटिव..3 दिन के लिए स्कूल बंद

शिक्षकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया। स्कूल तीन दिन तक बंद रहेंगे। इस दौरान स्कूलों में सैनेटाइजेशन किया जाएगा।

Chamoli News: Two teachers Coronavirus positive in Chamoli district
Image: Two teachers Coronavirus positive in Chamoli district (Source: Social Media)

चमोली: स्कूल खोलने को लेकर अभिभावकों की जो आशंका थी, वो सच साबित हो रही है। पहाड़ में सरकारी स्कूलों के शिक्षक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। पौड़ी जिले में 70 से 80 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए, तो वहीं अब एक बुरी खबर चमोली से आई है। जिले में दो इंटर कॉलेजों के दो शिक्षकों में कोरोना की पुष्टि हुई। जिसके बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया है। स्कूल तीन दिन तक बंद रहेंगे। इस दौरान स्कूलों में सैनेटाइजेशन किया जाएगा। जो शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उन्हें स्वस्थ होने के बाद ही स्कूल आने की अनुमति मिलेगी। शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से छात्रों के साथ-साथ अभिभावक भी डरे हुए हैं। इसका असर स्कूल आने वाले छात्रों की संख्या पर पड़ सकता है। जिन स्कूलों के शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनके बारे में भी जान लें। थराली में राजकीय इंटर कॉलेज कूनीपार्था में एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी तरह राजकीय इंटर कॉलेज नारायणबगड़ में भी एक शिक्षक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इन स्कूलों को प्रशासन ने अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया है। इस दौरान स्कूल में सैनेटाइजेशन किया जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: पहाड़ के मनोज की पंजाब में दर्दनाक मौत..दो बेटियों को अकेला छोड़ गए
स्कूलों में तैनात दूसरे शिक्षकों का भी कोविड टेस्ट किया जा रहा है। मुख्य शिक्षा अधिकारी ललित मोहन चमोला ने बताया कि स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। जिन शिक्षकों में कोरोना के लक्षण दिखे। उनका दोबारा टेस्ट हुआ। जिसमें दो अलग-अलग स्कूलों के शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिन छात्रों-शिक्षकों में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं, उनका टेस्ट कराया जा रहा है। बात करें चमोली जिले की तो यहां कुल 206 हाईस्कूल और इंटर कॉलेज खुले हैं। विद्यालयों में 60 फीसदी उपस्थिति है। परिषदीय परीक्षाओं के फार्म भरने की लास्ट डेट 10 नवंबर घोषित की गई है। शिक्षक खुद छात्र-छात्राओं से संपर्क कर रहे हैं, ताकि कोई भी छात्र-छात्रा फॉर्म भरने से वंचित ना रह जाए। स्कूल आने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ रही है। स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए हर जरूरी इंतजाम किए गए हैं। कोई भी छात्र हाईस्कूल-इंटर परीक्षा का फॉर्म भरने से वंचित ना रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उड़ता उत्तराखंड..ब्यूटी पार्लर चलाने वाली निकली स्मैक तस्कर, पति भी गिरफ्तार
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 64538 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 1950
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 977
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 1962
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 1163
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 17820
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 11195
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 7528
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 3285
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 1561
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 1464
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 3192
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 9671
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 2770