खुशखबरी: गढ़वाल में 20 दिसंबर से आर्मी भर्ती रैली, शुरू हुए पंजीकरण..जानिए पूरी डिटेल (Army recruitment rally in Kotdwar)
Connect with us
Image: Army recruitment rally in Kotdwar

खुशखबरी: गढ़वाल में 20 दिसंबर से आर्मी भर्ती रैली, शुरू हुए पंजीकरण..जानिए पूरी डिटेल

गढ़वाल के युवाओं का सेना में भर्ती होने का एक बेहद सुनहरा मौका कोरोना काल के बीच में आया है। सेना भर्ती रैली में प्रतिभाग के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं।

उत्तराखंड में युवाओं के बीच भारतीय सेना में भर्ती होने के जुनून के बारे में हम सब जानते हैं। शायद यही कारण है कि भारतीय सेना में उत्तराखंड की हिस्सेदारी सबसे अधिक है। युवाओं का सेना में भर्ती होने का सपना एक बार फिर साकार होने जा रहा है। गढ़वाल के युवाओं का सेना में भर्ती होने का एक बेहद सुनहरा मौका कोरोना काल के बीच में आया है। सेना में भर्ती होने का सपना पाले युवाओं का इंतजार अब खत्म हुआ। सेना भर्ती रैली में प्रतिभाग के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। आप भी बिना देरी किए पंजीकरण करा लीजिए। आने वाले 20 दिसंबर से 2 जनवरी तक कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गब्बर सिंह कैंप में सेना भर्ती रैली आयोजित होने वाली है, जिसके लिए बीते 5 नवंबर से पंजीकरण शुरू हो गए हैं। 4 दिसंबर आवेदन करने की आखिरी तिथि है। भर्ती कार्यालय लैंसडाउन की ओर से युवाओं के लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए गुड़ न्यूज..UJVNL में नौकरी पाने का शानदार मौका
सेना भर्ती अधिकारी लैंसडाउन के कर्नल विनीत वाजपेई के अनुसार भर्ती रैली के लिए बीते 5 नवंबर से 4 दिसंबर तक आवेदन पत्र भरे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर से कोटद्वार में आयोजित भर्ती रैली में टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, हरिद्वार, देहरादून जिले के युवा प्रतिभाग करेंगे। जारी की गईं गाइडलाइन के मुताबिक युवाओं को नेगेटिव रिपोर्ट दिखाकर ही ग्राउंड में प्रवेश दिया जाएगा। रैली में प्रतिभाग करने वाले युवकों को सबसे पहले अपने कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी और उनको अपने साथ में है फेस मास्क, हैंड ग्लव्स, सैनिटाइजर एवं पानी की बोतल भी लाना अनिवार्य होगा। भर्ती के लिए http://www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर आप अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। वेबसाइट पर अन्य जानकारी भी मिल जाएगी। कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि आवेदन केवल इस वेबसाइट से ही होगा। युवा किसी तीसरी पार्टी के झांसे में न आएं। उन्होंने अन्य युवाओं से पैसे लेकर भर्ती का झांसा देने वाले लोगों से भी सावधान रहने की अपील की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top