उत्तराखंड देहरादूनMBBS student commits suicide in Dehradun

देहरादून: MBBS छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, लच्छीवाला के जंगल में मिली लाश

होनहार दीपराज एमबीबीएस का स्टूडेंट था। पढ़ाई पूरी होने के बाद डॉक्टर बनता। समाज की सेवा करता, लेकिन रविवार को मां से हुए झगड़े के बाद उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

Dehradun MBBS student: MBBS student commits suicide in Dehradun
Image: MBBS student commits suicide in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में एमबीबीएस के छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मरने वाले युवक का नाम दीपराज मार्तोलिया है। वो सिर्फ 21 साल का था। होनहार दीपराज एमबीबीएस का स्टूडेंट था। पढ़ाई पूरी होने के बाद डॉक्टर बनता। समाज की सेवा करता, लेकिन मां से हुई मामूली कहासुनी से नाराज होकर दीपराज घर से निकल गया। परिजनों को लगा कि गुस्सा शांत होने पर वो घर लौट आएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दीपराज घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। सोमवार को दीपराज की लाश लच्छीवाला फ्लाईओवर से आगे जंगल में रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली। उसने खुदकुशी कर ली थी। सोमवार को रेल स्टेशन मास्टर ने पुलिस को लच्छीवाला फ्लाईओवर से आगे जंगल में रेलवे ट्रैक पर किसी अज्ञात युवक की लाश पड़े होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को अपने कब्जे में ले लिया। मौके पर युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। बाद में युवक की पहचान 21 साल के दीपराज मार्तोलिया के रूम में हुई। दीपराज का परिवार मूलरूप से पिथौरागढ़ के मुनस्यारी का रहने वाला है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - जय देवभूमि: बाबा तुंगनाथ के भक्तों के लिए शुभ संदेश, ASI करेगा संरक्षण..जानिए अब क्या होगा
दीपराज दून मेडिकल कॉलेज देहरादून में एमबीबीएस का छात्र था। दीपराज की पढ़ाई के चलते उसका परिवार पटेलनगर के पथरीबाग क्षेत्र में किराये के कमरे में रह रहा था। दीपराज के पिता जगत सिंह मार्तोलिया जिला पंचायत सदस्य हैं। पुलिस ने बताया कि युवक अपने माता-पिता और बहन के साथ पथरीबाग क्षेत्र में रह रहा था। रविवार दोपहर दीपराज अपनी मां से किसी बात पर नाराज होकर घर से लापता हो गया था। युवक की मां पुष्पा मार्तोलिया ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सोमवार को युवक की लाश रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली। दीपराज की मौत के बाद उसके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। मां खुद को कोस रही है। बेटे की मौत के लिए अपने आप को जिम्मेदार मान रही है। युवक की मौत के बाद क्षेत्र में मातम पसरा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मामले की जांच की जा रही है।