उत्तराखंड देहरादूनDehradun army jawan murder case update

देहरादून में गढ़वाल राइफल के जवान की हत्या..पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर मार डाला

शक के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। कड़ी पूछताछ में मृतक की पत्नी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

Dehradun Army Jawan Murder: Dehradun army jawan murder case update
Image: Dehradun army jawan murder case update (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून जिले के हरबर्टपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। देहरादून के हरबर्टपुर में सेना के हवलदार की बीते बुधवार की रात को संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई..इसके बाद शक के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। कड़ी पूछताछ में मृतक की पत्नी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। महिला ने अपने जिम ट्रेनर प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को मार डाला। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक राकेश सिंह नेगी भारतीय सेना की गढ़वाल राइफल्स में कार्यरत थे। वर्तमान में उनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर में थी। बताया गया है कि बीते 15 अक्टूबर को राकेश एक महीने की छुट्टियों पर घर आए हुए थे। बीते गुरुवार शाम को राकेश की पत्नी रीमा नेगी ने पुलिस को सूचना दी कि उनके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मृतक के शव का मुआयना किया तो उन्हें मृतक के गले की नस कटी‌ हुई दिखाई दी। जिस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि हवलदार की मौत बुधवार रात 11 बजे के आसपास ही हो गई थी परंतु उसकी पत्नी ने पुलिस को गुरुवार शाम इसी सूचना दी। इतना ही नहीं हवलदार की मौत से पहले दोनों पति-पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा होने की बात भी सामने आई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: दिवाली पर दिल्ली से गांव लौट रहे थे लोग..खाई में गिरी कार, त्योहार के दिन पसरा मातम
शक के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी रीमा के साथ एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है।मृतक की पत्नी रीमा ने बताया कि उसकी अपने पति से कई सालों से विवाद चल रहा है। पत्नी ने खुलासा किया कि वो जिम जाती थी जहां उसे जिम ट्रेनर शिवम मेहरा से प्यार हो गया। पत्नी ने् खुलासा किया कि उसका पति अक्टूबर में छुट्टी आया था जिस कारण वो मिल नहीं पा रहे थे जिस कारण दोनों ने हत्या करने की साजिश रची। 11 नंवबर की रात करीब 9-10 बजे रीमा नेगी ने मोबाइल पर मैसेज कर अपने प्रेमी शिवम मेहरा को घर पर बुलाया। रीमा ने बताया कि उसने पति से लड़ाई शुरु कर दी और शिवम मेहरा के साथ मिलकर पति के गले में ताबड़तोड़ चाकू से वार किए जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या को आत्महत्या का स्वरुप देने के लिए उन्होंने मृतक के हाथ की कलाई काटी औऱ फिर शव को लॉबी से बाथरुम में रख दिया। रात भर साथ रहने के बाद शिवम मेहरा सुबह 5 बजे पुनः अपने जिम में आ गया।