उत्तराखंड: गहरी खाई में गिरी कार.. पूर्व शिक्षक की मौत, बेटे की हालत गंभीर (Car fallen in ditch in didihaat)
Connect with us
Image: Car fallen in ditch in didihaat

उत्तराखंड: गहरी खाई में गिरी कार.. पूर्व शिक्षक की मौत, बेटे की हालत गंभीर

वाहन में सवार पूर्व शिक्षक और पूर्व कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष पुष्पा देऊपा के पति मानसिंह देऊपा की मौत हो गई जबकि उनके पुत्र की हालत गंभीर बनी हुई है।

उत्तराखंड में सड़क हादसों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन सड़क हादसों की बुरी खबरें सामने आ रही हैं। सड़क हादसे की ताजी घटना पिथौरागढ़ के डीडीहाट से सामने आ रही है। पिथौरागढ़ के डीडीहाट नगर के निकट सिराकोट मंदिर की ओर से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी अपना संतुलन खो बैठी और पलट कर गहरी खाई में गिर गई। वाहन में सवार पूर्व शिक्षक और पूर्व कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष के पति की उपचार के दौरान मौत हो गई जबकि उनके पुत्र सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पा देऊपा के पति 62 वर्षीय मानसिंह देऊपा डीडीहाट के निवासी थे और पूर्व शिक्षक थे। उनकी दर्दनाक हादसे में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है। वहीं गाड़ी में मौजूद उनके पुत्र 34 वर्षीय सचिन देऊपा, 52 वर्षीय नवीन उपाध्याय, 26 वर्षीय कैलाश खोलिया और 29 वर्षीय सचिन सैनी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून में आसमान से काल बनकर गिरी बिजली..दो युवकों की दर्दनाक मौत
हादसा बीते रविवार को हुआ जब सभी लोग मलयनाथ मंदिर सिराकोट दर्शन करने गए थे और मंदिर से वापस लौटने के दौरान फॉर्च्यूनर गाड़ी सिराकोट मंदिर के नीचे मोड़ से लगभग डेढ़ सौ मीटर नीचे आदिचौरा मार्ग पर गिर गई। बताया जा रहा है कि गाड़ी ने अचानक ही अपना संतुलन खो दिया और वह तेज रफ्तार में खाई के नीचे गिर गई जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और शिक्षक मानसिंह देऊपा की दर्दनाक मृत्यु हो गई। गाड़ी के खाई में गिरते ही आसपास के लोगों के बीच में हड़कंप मच गया और स्थानीय लोग बचाव के कार्य में जुट गए और इसी के साथ उन्होंने पुलिस को भी सूचना दे दी। सूचना के साथ ही एसएसबी जवान और थाना पुलिस के जवान वहां मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन किया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भूकंप के झटके..उत्तरकाशी के मातला में था केन्द्र
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भूकंप के झटके..उत्तरकाशी के मातला में था केन्द्र
भारी मशक्कत के बाद पांचों घायलों को खाई से निकालकर डीडीहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां पर मानसिंह की मृत्यु हो गई। वहीं गाड़ी में मौजूद चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के बाद उनको जिला अस्पताल पिथौरागढ़ भेजा गया है। कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पा देऊपा और मृतक मानसिंह देऊपा के बेटे सचिन देऊपा की हालत गंभीर होने के कारण उनको हायर सेंटर हल्द्वानी में रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद से ही मृतक के परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि मृतक की पत्नी पुष्पा देऊपा कांग्रेस की जानी-मानी नेता हैं और पूर्व में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। पूर्व शिक्षक की मौत को लेकर डीडीहाट में शोक छाया हुआ है और उनके परिजनों के बीच में भी शोक पसरा हुआ है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top