उत्तराखंड चमोलीYogi adityanath in badrinath

उत्तराखंड: योगी ने लिया बदरी विशाल का लिया आशीर्वाद.. 11करोड़ के गेस्ट हाउस का शिलान्यास

बदरीनाथ पहुंचे योगी आदित्यनाथ प्रकृति के खूबसूरत नजारे देख अभिभूत नजर आए। उन्होंने अलकनंदा नदी के किनारे स्थित ब्रह्मकपाल में अपने पितरों को तर्पण दिया।

Badrinath yogi adityanath: Yogi adityanath in badrinath
Image: Yogi adityanath in badrinath (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड दौरे पर आए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भगवान बदरी नारायण के दर्शन किए। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उनके साथ थे। मंगलवार को यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बदरीनाथ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने करीब 45 मिनट तक पूजा अर्चना की। योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा नदी के किनारे स्थित ब्रह्मकपाल में अपने पितरों को तर्पण दिया। बदरीनाथ पहुंचे योगी आदित्यनाथ प्रकृति के खूबसूरत नजारे देख अभिभूत नजर आए। उन्होंने कहा आज मुझे यहां आकर न केवल भगवान बदरीनाथ के दर्शनों का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, साथ ही यूपी पर्यटक गृह के शिलान्यास का भी अवसर मिला है..योगी आदित्यनाथ बोले पवित्र बदरीनाथ धाम हजारों वर्षों से भारत की सनातन आस्था का केंद्र रहा है। यहीं से हमारी आस्था को नई प्रेरणा मिलती है। बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जोशीमठ में बन रहे यूपी के पर्यटक आवास गृह का संयुक्त रूप से शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दिनदहाड़े युवती को बंधक बनाकर लूटा, नशीला पदार्थ खिलाकर किया बेहोश
योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बदरीनाथ धाम के समीप 1 एकड़ भूमि पर पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है। 11 करोड़ की लागत से बनने वाले आवास गृह में 40 कमरे बनाए जाएंगे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों से भी मुलाकात की। उत्तराखंड दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों के साथ-साथ बदरीनाथ धाम के वैभव को भी सराहा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन और श्रद्धा, दोनों को सम्मान देने के लिए और पर्यटन की संभावनाओं को विकसित करने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं, वो अतुलनीय हैं। मैं उत्तराखंड सरकार और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। आपको बता दें कि रविवार को योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ पहुंचे थे। जहां उन्होंने सोमवार को केदारनाथ के कपाट बंद होने के दौरान पूजा में भाग लिया। इसके बाद उन्हें सोमवार को ही बदरीनाथ रवाना होना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। दोपहर बाद मौसम साफ होने पर यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से गौचर रवाना हुए। मंगलवार को दोनों मुख्यमंत्री हेलीपैड से सीधे मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की। इस दौरान रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी और धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने पूजा अर्चना संपन्न कराई।