उत्तराखंड देहरादूनNo single containment zone in Uttarakhand

गुड न्यूज: उत्तराखंड में अब एक भी कंटेनमेंट जोन नहीं..अब कहीं भी पाबंदी नहीं

मार्च के महीने में दून के एफआरआई परिसर से क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने की शुरुआत हुई थी। तब से सैकड़ों इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। अब प्रदेश में एक भी कंटेनमेंट जोन नहीं है।

Containment Zone Uttarakhand: No single containment zone in Uttarakhand
Image: No single containment zone in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण से जूझ रहे उत्तराखंड के लिए एक राहतभरी खबर है। प्रदेश में अब एक भी कंटेनमेंट जोन नहीं है। इस तरह जो इलाके कंटेनमेंट जोन में शामिल थे, वहां रहने वाले लोग राहत की सांस ले सकते हैं। अब यहां भी दूसरे क्षेत्रों की तरह पाबंदियों में ढील दी जाएगी, हालांकि हमें अब भी सावधान रहना होगा। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। प्रदेश में अब भी हर दिन कोरोना के सैकड़ों नए केस मिल रहे हैं। देहरादून में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 429 नए मरीज मिले। पिछले 24 घंटों में तीन कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा। बात करें प्रदेश में अब तक सामने आए केसेज की तो, राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 68887 पार पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1119 है। मंगलवार को अपना प्रदेश पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन मुक्त हो गया। सोमवार तक अल्मोड़ा के रानीखेत क्षेत्र में एक इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था। अब इस एकमात्र कंटेनमेंट जोन को भी मुक्त कर दिया गया है। इस तरह अब राज्य में कोई भी क्षेत्र कोरोना संक्रमण की वजह से कंटेनमेंट जोन घोषित नहीं है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देवभूमि को किसकी नज़र लगी? घर में घुसकर बच्ची से रेप की कोशिश..विरोध करने पर काटी नाक
आपको बता दें कि राज्य में मार्च के महीने में दून के एफआरआई परिसर से क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने की शुरुआत हुई थी। तब से सैकड़ों इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। प्रशासन के निर्देश पर यहां पाबंदियां लगाई गईं, लेकिन अब राज्य में कोई भी कंटेनमेंट जोन नहीं है। अनलॉक में जैसे-जैसे छूट का दायरा बढ़ रहा है, वैसे ही लापरवाही भी बढ़ रही है। कोरोना नियमों की अनदेखी के चलते प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस लगातार सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 429 केस सामने आए। देहरादून में 142 मरीज मिले। जबकि अल्मोड़ा में 22, बागेश्वर में 14, चमोली में 17, चम्पावत में आठ, हरिद्वार में 18, नैनीताल में 52, पौड़ी में 23, पिथौरागढ़ में 35, रुद्रप्रयाग में 36, टिहरी में 12, ऊधमसिंहनगर में 19 और उत्तरकाशी जिले में 31 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। मंगलवार को कुल 440 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इस तरह राज्य में अब तक 62995 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे। प्रदेश में एक्टिव केसेज की संख्या 4165 है।