उत्तराखंड: प्रेमी के साथ रहने के लिए पत्नी ने करवाई पति की हत्या..उजड़ गया परिवार (Udham Singh Nagar Jaswant Singh Murder Case update)
Connect with us
Image: Udham Singh Nagar Jaswant Singh Murder Case update

उत्तराखंड: प्रेमी के साथ रहने के लिए पत्नी ने करवाई पति की हत्या..उजड़ गया परिवार

जसवंत सिंह हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। जसवंत की पत्नी ने ही अपने अवैध संबंधों के बीच रोड़ा बनने के कारण अपने प्रेमी से अपने पति की हत्या करवाई थी। आगे पढ़िए पूरा मामला-

बीते सोमवार को यूएसनगर के केलाखेड़ा थाने स्थित रम्पुराकाजी में 40 वर्षीय जसवंत की कनपटी के पास गोली मारकर हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। जसवंत की गोली मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ था। हत्या के बाद से ही पुलिस पूछताछ में जुटी रही और मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस के भी पांव तले जमीन खिसक गई। युवक की हत्या और किसी ने नहीं बल्कि उसी की पत्नी के कहने पर उसके प्रेमी ने की है। जी हां, जसवंत की हत्या के दौरान उसकी पत्नी उसके पास में ही सो रखी थी। उसकी पत्नी ने कहा कि हत्या के दौरान उसको जरा भी भनक तक नहीं लगी। तभी पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने सख्ती से उसकी पत्नी से पूछताछ की और पत्नी ने सारा मामला पुलिस के सामने उगल दिया। मृतक की पत्नी ने अवैध संबंध के चलते युवक की हत्या की थी। उसकी पत्नी का दूसरे गांव के किसी व्यक्ति से अवैध संबंध चल रहे थे और उसका पति उनके प्रेम के बीच रोड़ा बन रहा था। वहीं परिजनों के बीच भी हत्याकांड के खुलासे के बाद से कोहराम मचा हुआ है

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: त्रिवेंद्र कैबिनेट की मीटिंग में लिए गए बड़े फैसले.. 2 मिनट में आप भी जानिए
उसके प्रेमी ने लाश के पास एक टोपी और चिट्ठी भी छोड़ी थी। यह पुलिस को बरगलाने की साजिश थी जिससे पुलिस को लगे कि बाहर से कोई व्यक्ति आ कर सबसे छिप कर जसवंत की हत्या कर गया। घटना के बाद से ही जसवंत के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। आखिरकार थाना क्षेत्र के ग्राम रम्पुराकाजी के निवासी जसवंत सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। जसवंत की पत्नी ने ही अपने अवैध संबंधों के कारण अपने प्रेमी से अपने पति की हत्या करवाई थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके प्रेमी ने कत्ल किया और उसके बाद जसवंत की पत्नी ने उसको यह कह कर भगा दिया कि वह आगे का मामला संभाल लेगी। अगले ही दिन घटना का खुलासा हुआ और पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की जिसमें मृतक की पत्नी शक के घेरे में आई और उससे पूछताछ की। मगर पुलिस को गुमराह करने में वह नाकाम रही और उसने आखिरकार अपने प्रेमी से अपने पति की हत्या करवाने की बात कबूली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: घर के पास खेल रही थी 2 साल की बच्ची.. पानी के गड्ढे में डूबने से मौत
चलिए आपको बताते हैं कि पुलिस ने आखिर किस तरह पूरे हत्याकांड के ऊपर से पर्दाफाश किया। बीते शनिवार की रात उधम सिंह नगर के रम्पुराकाजी निवासी जसवंत सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी गई थी। जसवंत अपनी पत्नी सुरजीत कौर अपने दो बेटों के साथ दो चारपाई ऊपर सो रहा था। उसी समय जसवंत की कनपटी पर किसी ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और मौके पर एक धमकी भरा पत्र और एक सफेद टोपी भी बरामद हुई जो कि किसी दूसरे ही समुदाय के किसी व्यक्ति के घटनास्थल पर होने का इशारा कर रहे थे। अगले दि जब घटना का पता लगा और लाश के पास टोपी मिली तो पुलिस भी असमंजस में आ गई थी। मगर एक बात जो पुलिस को खटकी वो ये थी कि जसवंत की हत्या के वक्त उसकी पत्नी को घटना का पता कैसे नहीं लगा। पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि थाना प्रभारी प्रभात कुमार ने मृतक की पत्नी सुरजीत कौर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने कबूला कि उसके ग्राम भोगपुर के रणजीत सिंह से प्रेम संबंध चल रहे थे और वह रणजीत सिंह के साथ रहना चाहती थी। उसका पति जसवंत सिंह उनके प्रेम संबंधों के बीच में आड़े आ रहा था इसलिए उन्होंने जसवंत सिंह को मारने का प्लान बनाया। उसके कहने पर रणजीत सिंह ने सो रहे जसवंत सिंह के कनपटी पर गोली चला दी और उसकी ह्त्या कर दी। जसवंत की लाश के पास सफेद रंग की टोपी पुलिस को गुमराह करने के लिए रणजीत सिंह खरीद के लाया था जो वह हत्या के बाद मौके पर फेंक गया था। पुलिस ने आरोपी रणजीत सिंह और जसवंत सिंह की पत्नी सुरजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top