उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Health Secretary Amit Negi Corona Positive

उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव भी कोरोना पॉजिटिव..पूरे राज्य में 83,500 के पार टोटल

उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी के अंदर भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। उनका सैंपल बीते मंगलवार की सुबह लिया गया था जो पॉजिटिव आया है।

Uttarakhand Health Secretary Corona: Uttarakhand Health Secretary Amit Negi Corona Positive
Image: Uttarakhand Health Secretary Amit Negi Corona Positive (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। यह चिंताजनक है कि सभी तरीके की सावधानियां बरतने के बाद भी राज्य में कोरोना का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। कोविड के बढ़ते केसों की वजह से राज्य सरकार समेत सभी जिला प्रशासन इस समय बेहद चिंता में आ रखे हैं और कोरोना को कंट्रोल करने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। इसी बीच एक बुरी खबर सामने आई है। उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव के अंदर भी अब कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जी हां, स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। उनका सैंपल बीते मंगलवार की सुबह लिया गया था। उनके अंदर कोरोना के सिम्टम्स दिखाई दे रहे थे इसलिए उन्होंने बिना किसी देरी के मंगलवार को अपनी जांच कराई और उसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड हाईकोर्ट को मिला नया मुख्य न्यायाधीश..सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने लिया बड़ा फैसला
स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी कोरोना के दस्तक देने के बाद से ही लगातार काम कर रहे थे। कोरोना की रोकथाम के लिए वे जी-तोड़ प्रयास कर रहे थे और तमाम सावधानी भी बरत रहे थे। मगर सावधानी और सतर्कता बरतने के बावजूद भी कोविड ने उनको अपनी चपेट में ले ही लिया। उनसे पहले उनके सचिवालय में भी कई नौकरशाह कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और पिछले कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य महानिदेशक के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी को फिलहाल होम आइसोलेट कर दिया गया है। बीते सोमवार को उत्तराखंड में 496 नए लोग संक्रमित पाए गए। उत्तराखंड में कोरोना के केस 83 हजार के बड़े आंकड़े को पार कर चुके हैं। राज्य में अब तक 83,502 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 75,049 स्वस्थ हो गए हैं और वर्तमान में राज्य में 6089 एक्टिव केस हैं जबकि 1372 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।