उत्तराखंड: झूला झूलते झूलते रस्सी में फंसी बच्चे की गर्दन..तड़प-तड़पकर मौत (10-year-old child dies in Almora)
Connect with us
Image: 10-year-old child dies in Almora

उत्तराखंड: झूला झूलते झूलते रस्सी में फंसी बच्चे की गर्दन..तड़प-तड़पकर मौत

अल्मोड़ा जिले के पवार मार्केट के एक घर के बरामदे में जिस रस्सी से बच्चा झूला झूल रहा था वही रस्सी उसकी मौत का फंदा बन गई।

उत्तराखंड से एक बेहद दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। अल्मोड़ा जिले में एक परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अल्मोड़ा जिले के पवार मार्केट के एक घर के बरामदे में जिस रस्सी से बच्चा झूला झूल रहा था वही रस्सी उसकी मौत का फंदा बन गई। झूला झूलते वक्त मासूम 8 वर्षीय बच्चे का संतुलन बिगड़ गया और बच्चा सीधे नीचे आ गिरा। जिस रस्सी के सहारे मासूम झूला झूल रहा था वही रस्सी मासूम के गले में फंदा बनकर फंस गई। दम घुटने से बच्चा मदद के लिए चिल्ला भी नहीं पाया और उसके घर में किसी को यह भनक तक नहीं लगी कि बरामदे में ये अनहोनी घटना घट रही है। मासूम ने कुछ ही देर बाद दम तोड़ दिया। हादसे का पता तब लगा जब उसका 10 वर्ष का बड़ा भाई बरामदे में आया और उसने अपने छोटे भाई को रस्सी के सहारे लटकते हुए देखा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - IPS अरुण मोहन जोशी के वो 8 काम..जिनके दम पर ऊंचा रहा देहरादून पुलिस का मनोबल
आनन-फानन में मासूम को अस्पताल ले जाया गया मगर उससे पहले ही मासूम दम तोड़ चुका था। घटना के बाद से ही परिजनों के बीच में कोहराम मचा हुआ है। सभी लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है। मामला अल्मोड़ा जिले के मोहल्ला राजपुरा के पवार मार्केट का बताया जा रहा है। यहां पर एक फेरी व्यवसाई शकील अहमद अपने परिवार के साथ रहते हैं। शकील अहमद बाजार में फेरी लगाते हैं और अपना घर चलाते हैं। हाल ही में बीते बुधवार की शाम को उनका 8 वर्ष का बेटा अमान घर के बरामदे में रस्सी से बना कर झूला झूल रहा था। इसी दौरान उसका बैलेंस बिगड़ गया और वो नीचे गिर गया। नीचे गिरने से उसके गले में रस्सी का फंदा फस गया। हादसे के दौरान अमान के आस-पास कोई भी मौजूद नहीं था जिस कारण अमान को किसी की भी मदद नहीं मिली और धीरे-धीरे उसका दम घुटता गया और उसकी दर्दनाक मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गैरसैंण की खूबसूरती बढ़ाएंगे चाय के बागान..स्थानीय लोगों को मिलेगा रोजगार
हादसे के काफी देर बाद जब उसका 10 वर्षीय बड़ा भाई इमरान बाहर निकला तो उसने अपनी मासूम छोटे भाई अमान का शव रस्सी से झूलता हुआ पाया जिसके बाद उसकी चीख निकल गई। इमरान ने आनन-फानन में अपने परिजनों को इस बारे में सूचित किया और घर पर मौजूद मासूम अमान की मां रेहाना व अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने तुरंत ही अमान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया मगर वह दम तोड़ चुका था। डॉक्टर सना के मुताबिक बच्चे की अस्पताल में पहुंचने से पहले ही मृत्यु हो चुकी थी। सूचना मिलने पर कोतवाल हरेंद्र चौधरी भी मृतक के घर पर पहुंचे। बीते गुरुवार को मासूम का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और आज शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। हादसे के बाद से ही मासूम के घर पर मातम पसरा हुआ है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top