उत्तराखंड उत्तरकाशीCar slipped in uttarkashi snow

पहाड़ में गाड़ी चलाते वक्त रहें सावधान..बर्फ में पलटी अधिकारियों की जीप, किस्मत से बची जान

रविवार को एक राष्ट्रीय बैंक के कुछ अधिकारी गंगोत्री गए थे, लेकिन जब वो वापस लौट रहे थे तो उनका वाहन भैरव घाटी के पास पलट गया। गाड़ी में सवार लोगों की जान बाल-बाल बची।

Uttarkashi snow: Car slipped in uttarkashi snow
Image: Car slipped in uttarkashi snow (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: पहाड़ों में खराब मौसम के चलते सफर खतरनाक बना हुआ है। पहाड़ी सड़कों पर पाला और बर्फ जमी है, जिससे हादसे का खतरा बना हुआ है। डराने वाली ऐसी ही कुछ तस्वीरें उत्तरकाशी जिले से आई हैं, जहां एक वाहन बर्फ में फिसल कर सड़क किनारे पलट गया। गनीमत रही कि वाहन पहाड़ की साइड जाकर पलटा। अगर वाहन खाई की ओर जाकर पलटता तो बड़ा हादसा हो जाता। जानकारी के मुताबिक रविवार को एक राष्ट्रीय बैंक के कुछ अधिकारी गंगोत्री गए थे, लेकिन जब वो वापस लौट रहे थे तो उनका वाहन भैरव घाटी के पास पलट गया। सड़क पर बर्फ जमी थी। ऐसे में वाहन पहाड़ी की ओर नाली के पास एक टीले में पलट गया। हादसे की सूचना मिलने पर गंगोत्री नेशनल पार्क के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और गाड़ी में फंसे अधिकारियों को बाहर निकाला। साथ ही पलटे हुए वाहन को ठीक करने के लिए बीआरओ के अधिकारियों से मदद भी मांगी। बात करें उत्तरकाशी की सड़कों की तो यहां पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद अभी हालात सामान्य नहीं हुए हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अपनी कार में नेमप्लेट लगाने वाले अब हो जाएं सावधान, पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई
पहले सड़कों पर बर्फ जमी, उस पर पाले की परत ने बर्फ को और सख्त बना दिया है। जिससे सड़क और पैदल रास्तों पर चलना खतरनाक बना हुआ है। गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी क्षेत्र से लेकर गंगोत्री तक पाला जमा है। सुक्की टॉप और भैरव घाटी क्षेत्र में सड़कें सबसे ज्यादा खतरनाक बनी हुई हैं, क्योंकि ये दोनों सड़कें ढलान पर हैं। गंगोत्री हाइवे से हर्षिल जाने वाली रोड पर भी पाला जमा है। सुवाखोली से लेकर मोरियाणा टॉप तक के रास्ते पर भी खतरा है। इसके साथ ही राड़ी टॉप से कफनोल, हर्षिल मुखवा रोड, सांकरी जखोल और लंबगाव रोड के चौरंगी में भी पाले के कारण सड़कों पर फिसलन बनी हुई है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने लोगों से इन रास्तों पर वाहन चलाते वक्त सतर्क रहने को कहा है। आप भी पहाड़ों का सफर करते वक्त सावधान रहें। पाला गिरने की वजह से सड़कों पर वाहन के फिसलने का खतरा बना हुआ है, इसलिए वाहन की रफ्तार धीमी रखें।