उत्तराखंड हरिद्वारAngry people descended on the road in Haridwar

उत्तराखंड में ‘गुड़िया’ से दरिंदगी के बाद हत्या, सड़क पर उतरे लोग..कहीं कैंडल मार्च, कहीं प्रदर्शन

मंगलवार को मासूम संग दरिंदगी करने वाले दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी ना होने से नाराज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। जनाक्रोश देखकर मौके पर पहुंची पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। आगे पढ़िए पूरी खबर

Haridwar News: Angry people descended on the road in Haridwar
Image: Angry people descended on the road in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना से पूरा शहर गुस्से में है। सोमवार को बच्ची की कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने रोड पर जाम लगाकर हंगामा किया था। गुस्साए लोगों को शांत कराने के लिए एसएसपी खुद मौके पर पहुंचे थे। एसएसपी ने दुष्कर्म और हत्या के दूसरे आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने का दावा किया था, लेकिन मंगलवार को ये मियाद भी खत्म हो गयी। दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर मंगलवार शाम को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। शहर के बड़े बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे पर भी सड़क पर उतर आए और ऋषिकुल तिराहे पर जाम लगा दिया। गुस्साए लोग पुलिस के खिलाफ नारे लगा रहे थे। जनाक्रोश देखकर मौके पर पहुंची पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी। मंगलवार को शहर के तमाम संगठनों ने मासूम को श्रंद्धाजलि देने के लिए मशाल और कैंडल मार्च निकाला। बाद में जनसमूह ऋषिकुल तिराहे पर पहुंचा और वहां जाम लगा दिया। करीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शनकारी मौके पर जमे रहे। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी चलती रही। एलआईयू ने जन आक्रोश भड़कने की खबर पुलिस को पहले ही दे दी थी, ऐसा ही हुआ भी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - टिहरी गढ़वाल की नई SSP तृप्ति भट्ट..IPS बनने के लिए ठुकरा चुकी थी कई नौकरियां
मंगलवार शाम सैकड़ों लोगों के सड़कों पर उतरने से पुलिस फोर्स के पसीने छूट गए। जाम के दौरान तिराहे पर तीनों तरफ से वाहनों की लंबी कतार लग गई। हंगामे और जाम की सूचना मिलने पर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एएसपी डॉ. विशाखा अशोक भड़ाने और मंगलौर सीओ अभय सिंह खुद मौके पर पहुंचे और किसी तरह जाम खुलवाया। लोगों के गुस्से को देखते हुए मासूम के घर के आसपास भारी पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात की गई है। आपको बता दें कि रविवार को हरिद्वार में 11 साल की मासूम संग दुष्कर्म करने के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद क्षेत्र में मातम पसरा है। बच्ची की कॉलोनी में रहने वाले लोग अब तक सदमे में हैं। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपी अब भी फरार है। आरोपी की गिरफ्तारी ना होने से नाराज लोग सड़कों पर उतर आए हैं, पुलिस के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। वहीं जनाक्रोश को देखते हुए बच्ची के घर के आस-पास पुलिस बल की तैनाती की गई है।