उत्तराखंड हरिद्वारHarish Rawat met the victim family in Haridwar

उत्तराखंड में 11 साल की गुड़िया से रेप के बाद हत्या..अब शुरू हुई राजनीति

हरिद्वार में 11 वर्ष की मासूम बच्ची के रेप के बाद अब मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। विपक्षी दल लगातार पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच रहा है।

Haridwar News: Harish Rawat met the victim family in Haridwar
Image: Harish Rawat met the victim family in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में बीते रविवार कुछ ऐसा हुआ जिसने समूचे उत्तराखंड को हिला कर रख दिया। मोक्षनगरी हरिद्वार में महज 11 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ बर्बरता और निर्दयता के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद से ही हरिद्वार की सड़कों पर लोग बलात्कारी को सजा देने की मांग करते हुए एकजुट हो गए हैं। मृतक बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए हरिद्वार की जनता सड़कों पर उतर आई है। 2 दिनों से हरिद्वार की सड़कों पर लोगों का धरना प्रदर्शन चल रहा है। लोग सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनको सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रही है। मगर अब यह घटना धीरे-धीरे राजनीतिक मोड़ लेती नजर आ रही है और 11 वर्ष की मासूम बच्ची के रेप के बाद अब मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। विपक्षी दल लगातार पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच रहा है। बीती देर शाम को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उनको सांत्वना दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: विधायक महेश नेगी की मुश्किलें बढ़ना तय...हर हाल में देना होगा डीएनए सैंपल
बीते बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हरिद्वार पहुंचे और मृतक बच्ची के परिजनों को हिम्मत दी। उन्होंने कहा कि वे न्याय की इस लड़ाई में उन सब के साथ हैं। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने त्रिवेंद्र सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाए वरना वे भी पूरे परिवार के साथ आंदोलन पर बैठ जाएंगे। हालांकि पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है मगर दूसरा आरोपी अभी भी पुलिस के चंगुल से बाहर है। वही मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है इस बलात्कार के अंदर और भी कई लोगों के नाम शामिल हो सकते हैं और इसको अंजाम देने में बहुत ही प्रभावशाली व्यक्ति भी शामिल है। पुलिस का कहना है कि घटना को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तराखंड के डीजीपी से वार्ता कर चुके हैं और डीजीपी ने उनको आश्वासन दिया है कि आरोपी को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाई गई है। आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - नैनीताल हाईकोर्ट का आदेश, 31 दिसंबर को लगे नाइट कर्फ्यू..सरकार ने दिया जवाब
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से पहले पीड़ित परिवार से मिलने शहरी विकास मंत्री भी पहुंचे थे और पीड़ित परिवार को यह आश्वासन दिया था कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि घटना का एक मुख्य आरोपी फरार है जिसका पकड़े जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा है कि जिस तरीके से मुख्य अपराधी बच कर निकल गया और उसने अपराध के सबूतों को नष्ट करने का प्रयास भी किया वो निंदनीय है। मृतक बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए अब हरिद्वार के लोग एकजुट होकर सड़क पर आकर आंदोलन कर रहे हैं और बच्ची को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।बीती देर शाम को रानीपुर मोड़ पर सड़क जाम कर यातायात व्यवस्था में बाधित की गई जिसके बाद पुलिस ने उन सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया पुलिस ने तकरीबन 80 नामजद और 100 अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। हरिद्वार के लोग लगातार सड़कों पर उतर कर मृतका के लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं और आंदोलन कर रहे हैं। लोगों का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है और हरिद्वार में सड़कों पर लगातार विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। वहीं पुलिस द्वारा जल्द ही फरार आरोपी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया जा रहा है।