कोरोना 2: देहरादून के लिए बड़े खतरे का संकेत..ब्रिटेन से लौटे 5 लोग कोरोना पॉजिटिव (5 people in dehradun returned from Britain found Coronavirus positive)
Connect with us
Image: 5 people in dehradun returned from Britain found Coronavirus positive

कोरोना 2: देहरादून के लिए बड़े खतरे का संकेत..ब्रिटेन से लौटे 5 लोग कोरोना पॉजिटिव

केंद्र के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग बाहर से आए लोगों को ट्रेस तो कर रहा है, लेकिन ये काम इतना आसान भी नहीं है। कुछ ने अपने फोन नंबर बंद कर दिए हैं, तो कई ऐसे भी हैं जो सैंपलिंग कराना ही नहीं चाहते।

ब्रिटेन की यात्रा से लौटे प्रवासियों के चलते उत्तराखंड एक बार फिर खतरे के मुहाने पर खड़ा है। यहां ब्रिटेन से लौटे लोग लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। रविवार को ब्रिटेन से उत्तराखंड लौटे 5 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा संपर्क में आए एक व्यक्ति में भी संक्रमण पाया गया है। बात करें देहरादून की तो यहां पिछले एक महीने में 131 लोग ब्रिटेन से लौटे हैं। ब्रिटेन से स्वदेश वापसी करने वाले लोगों की जांच के लिए बड़े स्केल पर अभियान चल रहा है। ब्रिटेन और दूसरे देशों से भारत आने वाले लोगों की सरकार ने अनिवार्य रूप से कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है। ऐसे लोगों की सर्विलांस के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है। उन सभी लोगों से संपर्क कर उनका सैंपल लिया जा रहा है जो 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक ब्रिटेन से देहरादून पहुंचे हैं। रविवार को ब्रिटेन से उत्तराखंड लौटे 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें 17 साल की किशोरी भी शामिल है। वहीं कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए एक व्यक्ति में भी संक्रमण की पुष्टि हुई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: खेत में काम कर रही महिला पर झपटा गुलदार..4 दिन पहले गांव की 10 बकरियां मारी थी
कोरोना पॉजिटिव मिले सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। उनकी सेहत की मॉनिटरिंग की जा रही है। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव मिले लोग 15 दिसंबर को देहरादून पहुंचे थे। केंद्र के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग बाहर से आए लोगों को ट्रेस तो कर रहा है, लेकिन ये काम इतना आसान भी नहीं है। ब्रिटेन से लौटे कई प्रवासी जहां पहाड़ चले गए हैं तो कुछ ने अपने फोन नंबर बंद कर दिए हैं। कई तो ऐसे भी हैं जो सैंपलिंग कराना ही नहीं चाहते। रविवार को हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम सिर्फ चार लोगों के सैंपल ही ले सकी। देहरादून में 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच 131 लोग ब्रिटेन से पहुंचे हैं। आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना का स्ट्रेन चेंज होने के बाद से नए वायरस से दहशत बनी हुई है। ब्रिटेन से भारत आने वालों पर नजर रखी जा रही है। बात करें उत्तराखंड की तो यहां पिछले एक महीने में 227 लोग ब्रिटेन से पहुंचे हैं। केंद्र के निर्देश पर इनसे संपर्क कर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top