उत्तराखंड में कोरोना के नए संक्रमण का खतरा, ब्रिटेन से लौटे हैं 227 लोग..7 मिले पॉजिटिव (New strain of coronavirus in Uttarakhand)
Connect with us
Image: New strain of coronavirus in Uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना के नए संक्रमण का खतरा, ब्रिटेन से लौटे हैं 227 लोग..7 मिले पॉजिटिव

हाल में ब्रिटेन से 227 लोग उत्तराखंड लौटे हैं, जिनमें से 7 की जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आगे पढ़िए पूरी रिपोर्ट

भारत में कोरोना वैक्सीन के नए स्ट्रेन की दस्तक ने एक बार फिर टेंशन बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि कोरोना का नया स्ट्रेन काफी संक्रामक है। केंद्र के निर्देश पर राज्य सरकारें भी ब्रिटेन से भारत लौटने वालों पर नजर रख रही हैं। बात करें उत्तराखंड की तो यहां ब्रिटेन से लौटे सात प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों के सैंपल जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा कि संक्रमितों में कोरोना वायरस का कौन सा स्वरूप है। हल्द्वानी में भी एक महिला में कोविड-19 की पुष्टि होने से हड़कंप मचा हुआ है। ये महिला ब्रिटेन से हल्द्वानी आई थी। जांच के दौरान उसमें कोरोना की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग ने महिला को सुशीला तिवारी अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक महिला में वायरस का नया स्ट्रेन तो नहीं मिला है, लेकिन एहतियातन सैंपल को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी लैब पुणे को भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में खूंखार गुलदार से भिड़ गई साहसी महिला..पालतू कुत्ते की मदद से बची जान
बताया जा रहा है कि पिछले दिनों नैनीताल जिले में ब्रिटेन से करीब 13 लोग हल्द्वानी पहुंचे थे। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया था। सोमवार को इनमें से एक महिला कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई। महिला में संक्रमण की पुष्टि होने पर उसे सुशीला तिवारी अस्पताल स्थित सेंटर में भर्ती कराया गया है। बात करें पूरे स्टेट की तो इस महीने ब्रिटेन से उड़ानें स्थगित होने से पहले वहां से 227 लोग उत्तराखंड लौटे हैं, जिनमें से 7 की जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोरोना पॉजिटिव मिले 7 मरीजों में से 5 मरीज देहरादून जिले के हैं, जबकि एक नैनीताल और एक ऊधमसिंहनगर जिले का है। ये सभी 227 लोग नौ से 23 दिसंबर के बीच इंग्लैंड से लौटे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top