गजब: स्वास्थ्यकर्मी को लगाई गई कोरोना वैक्सीन..हफ्ते भर बाद वो भी कोरोना पॉजिटिव (Health workers in America coronavirus positive)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Health workers in America coronavirus positive

गजब: स्वास्थ्यकर्मी को लगाई गई कोरोना वैक्सीन..हफ्ते भर बाद वो भी कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक 42 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी फाइजर वैक्सीन लेने के बाद हफ्ते भर के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। क्या वाकई कोरोना वैक्सीन कोरोना रोकने में संभव होगी?

वैक्सीन के आते ही लोगों के बीच में राहत है कि अब कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई जल्द ही खत्म होगी और सब कुछ वापस से नॉर्मल हो जाएगा। मगर इसी बीच कैलिफोर्निया से बुरी खबर सामने आ रही है। अमेरिका की फाइजर और जर्मनी की बायोएनटैक दवा निर्माता कंपनी की तरफ से तैयार की गई फाइजर की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन अमेरिका समेत दुनिया भर के कई बड़े देशों ने आपातकाल में मंजूरी दे दी है और बड़ी तादात में इसका वैक्सीनेशन भी करवाया जा रहा है। मगर इसी बीच एक बेहद चौंका देने वाली खबर अमेरिका के कैलिफोर्निया से सामने आई है। कैलिफोर्निया के एक 42 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी फाइजर वैक्सीन लेने के बाद हफ्ते भर के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जी हां जिस वैक्सीन का तकरीबन साल भर से इंतजार हो रहा था अब उस पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। कई लोग कह रहे हैं कि वैक्सीन कारागर नहीं है तो कइयों को वैक्सीन लगाने के बाद साइड इफेक्ट्स भी हुए हैं। आगे पढ़िए

अब कैलिफोर्निया में नर्स का वैक्सीन लगाने के बाद भी पॉजिटिव पाए जाना चिंताजनक है। दो अलग स्थानीय अस्पतालों में नर्स का काम करने वाला कैलिफोर्निया का निवासी नर्स मैथ्यू डब्ल्यू को बीते 18 दिसंबर को फाइजर वैक्सीन लगी थी। उन्होंने कहा कि 1 दिन तक उनकी बाहों में दर्द रहा मगर इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं हुआ। रिपोर्ट्स के अनुसार 6 दिन के बाद क्रिसमस के दिन वे बीमार पड़ गए और उनको थकान महसूस होने लगी। अगले दिन उन्होंने कोविड टेस्ट कराया जो कि पॉजिटिव निकला। वैक्सीन लगने के बाद कोरोना से संक्रमित होना कई सवाल खड़े कर देता है। वहीं कई सवालों पर विराम लगाते हुए अमेरिका के संक्रामक रोग विशेषज्ञ रेमर्स ने कहा है कि वैक्सीन लगाने के 10 से 14 दिन के बाद शरीर के अंदर प्रोटीन विकसित होता है। पहली बार में तकरीबन पचास फीसदी और दूसरी बार में 95 फीसदी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt campaign for corona guidelines

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top