उत्तराखंड देहरादूनJobs in Uttarakhand Metro Rail Corporation

उत्तराखंड रोजगार समाचार: मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में अलग अलग पदों पर भर्तियां..जल्दी करें आवेदन

उत्तराखंड मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन उत्तराखंडवासियों का सफर सुखद बनाने के साथ-साथ यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर भी दे रहा है। यूकेएमआरसी ने 12 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं।

Uttarakhand metro rail: Jobs in Uttarakhand Metro Rail Corporation
Image: Jobs in Uttarakhand Metro Rail Corporation (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवा कृपया ध्यान दें। उत्तराखंड मेट्रो द्वारा अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इस तरह उत्तराखंड मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन उत्तराखंडवासियों का सफर सुखद बनाने के साथ-साथ यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर भी दे रहा है। कुल कितने पदों पर भर्ती निकली है, भर्ती का प्रोसेस क्या है, ये सारी डिटेल राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। उत्तराखंड मेट्रो रेल, अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानि यूकेएमआरसी ने अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर 2020 को विज्ञापन जारी किया है। इसके अनुसार भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट मैनेजर, पीआरओ, जेई, लीगल असिस्टेंट और सर्वेयर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: न्यू ईयर मनाने औली गए युवक की ठंड लगने से मौत..दो दिन बाद मिली लाश
यूकेएमआरसी ने जनरल मैनेजर सिविल इलेक्ट्रिकल, मैनेजर आर्किटेक्ट, पीआरओ, जूनियर इंजीनियर, लीगल असिस्टेंट, ड्राफ्ट्समैन और सर्वेयर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। कुल 12 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अब आवेदन के लिए करना क्या है, ये भी जान लीजिए। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार उत्तराखंड मेट्रो की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ukmrc.org/ पर विजिट करें। यहां आपको करियर के विकल्प पर क्लिक करना है। जिसके बाद भर्ती का नोटिफिकेशन आपके सामने होगा। वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें। फॉर्म में सारी डिटेल भरें, साथ ही मांगे गए डॉक्यूमेंट्स की प्रतियों के साथ 14 जनवरी 2021 की शाम 5 बजे तक दिए गए पते पर जमा कराएं। आवेदन जिस पते पर भेजना है, वो भी नोट करें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - घाम-पाणी: उत्तराखंड में ऐसे गीत बन रहे हैं, जो दिल को सुकून देते हैं..आप भी देख लीजिए
अपना आवेदन पत्र कंपनी सेक्रेट्री, उत्तराखंड मेट्रो रेल, अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड यूकेएमआरसी, फोर्थ फ्लोर, एससीआई टावर, महिंद्रा शोरूम के सामने, हरिद्वार बाइपास रोड, अजबपुर, देहरादून-248121, उत्तराखंड के पते पर जमा करा दें। आवेदन पत्र 14 जनवरी तक यूकेएमआरसी को भेजना होगा। समय कम है, इसलिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो जल्दी करें। आवेदन की आखिरी तिथि 14 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है। आपको बता दें कि उत्तराखंड मेट्रो रेल, अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एवं बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूकेएमआरसी) ने खाली पदों पर भर्तियां निकालने के साथ ही हरिद्वार में रोपवे और पीआरटी की तैयारियां तेज कर दी हैं। इसके अलावा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन हरिद्वार में पर्सनल रैपिड ट्रांजिट(पीआरटी) चलाने को लेकर भी काम कर रहा है। इस प्रोजेक्ट का शुरुआती काम किया जा चुका है। अब अन्य कामों के लिए स्टाफ की जरूरत पड़ने लगी है। जिसके लिए उत्तराखंड मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने आवेदन मांगे हैं।