उत्तराखंड देहरादूनCM Trivendra apologized on Banshidhar Bhagat statement

उत्तराखंड: बंशीधर भगत बोले-बुढ़िया तुझसे संपर्क कौन करेगा..CM ने आधी रात को मांगी माफी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत द्वारा नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश को एक कार्यक्रम में खुलेआम "बुढ़िया" कहना भारी पड़ गया..मुख्यमंत्री रावत ने नेता प्रतिपक्ष से ट्वीट कर माफी मांगी

Bansidhar Bhagat: CM Trivendra apologized on Banshidhar Bhagat statement
Image: CM Trivendra apologized on Banshidhar Bhagat statement (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे ही भाजपा और कांग्रेस के बीच की दरार और गहरी होती जा रही है। भाजपा और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे को नीचा दिखाने से नहीं चूक रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है जिससे उत्तराखंड के चुनावी गलियारों के बीच एक बार फिर से हलचल होती दिख रही है। हाल ही में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत अपने विवादित बयानों की वजह से एक बार फिर से चर्चा का विषय बन चुके हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की जुबान एक बात फिर से फिसल गई है और उन्होंने कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर इंदिरा हृदयेश के लिए जिस तरह की शब्दावली का इस्तेमाल किया है उसको लेकर कांग्रेस में जबरदस्त गुस्सा भी दिख रहा है। वहीं बंशीधर भगत के विवादित बयान का असर उत्तराखंड में इस कदर हुआ कि स्वयं मुख्यमंत्री को इस गलती के लिए पार्टी की तरफ से वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश से माफी मांगनी पड़ी। सोशल मीडिया पर बंशीधर भगत का यह बयान काफी वायरल भी हो रहा है और विपक्ष द्वारा जमकर इसकी आलोचना की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड BJP प्रदेश अध्यक्ष के बिगड़े बोल, नेता प्रतिपक्ष पर की अमर्यादित टिप्पणी.. देखिए वीडियो
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को उम्र के लिहाज से उत्तराखंड का सबसे वरिष्ठ राजनेता कहा जा सकता है। उनको लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बीते मंगलवार को एक विवादित बयान दे डाला है। हाल ही में बंशीधर भगत भीमताल विधानसभा के बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए थे और उन्होंने नेता इंदिरा हृदयेश को बुढ़िया और डूबता हुआ जहाज कहा था जिस पर सम्मेलन में मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने जम कर ठहाके लगाए थे। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। भगत के द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को बुढ़िया पुकारे जाने के बाद से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच में उबाल साफ देखने को मिल रहा है और हल्द्वानी में तो यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बंशीधर भगत का पुतला भी फूंक डाला। भाजपा के वरिष्ठ नेता द्वारा एक महिला के ऊपर ऐसी आपत्तिजनक टिपण्णी करने के बाद से विपक्ष में रोष साफ दिखाई दे रहा है और विपक्ष के नेता बंशीधर भगत की जम कर आलोचना कर रहे हैं। बंशीधर भगत के इस विवादित बयान के बाद से ही कांग्रेस के बीच में काफी गुस्सा दिखाई दे रहा है और कांग्रेस के तमाम नेता भगत पर टूट पड़े हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पति काम से बाहर गया था..मौका पाकर मकान मालिक ने किया गर्भवती से दुष्कर्म
बंशीधर भगत ने जिस तरह की आपत्तिजनक भाषा और शब्दावली का प्रयोग कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के लिए किया है उसके बाद त्रिवेंद्र सिंह ने स्वयं आधी रात को ट्वीट करके इंदिरा हृदेश से माफी मांगी है। जी हां, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आधी रात के बाद 12:38 पर ट्वीट कर उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश से क्षमा मांगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश पर अमर्यादित टिप्पणी के बाद से सियासत में जो बवाल मचा था उसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने इंदिरा हृदयेश से आधी रात को ट्वीट कर माफी मांगी। आधी रात को स्वंय मुख्यमंत्री द्वारा माफी मांग लेने के बाद पूरे मामले में एक गंभीर मोड़ ले लिया है। वहीं कांग्रेस के नेताओं के बीच में बंशीधर भगत को लेकर गुस्सा साफ जाहिर हो रहा है। प्रदेश महामंत्री महेश शर्मा का कहना है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से यह पता लगता है कि वे संसदीय मर्यादा पूरी तरह भूल चुके हैं और उनकी टिप्पणी से उनका व्यक्तित्व भी झलकता है। वहीं पूर्व विधायक एवं कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य का कहना है कि महिलाओं के प्रति इस तरह की अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना बेहद निंदनीय है और बंशीधर भगत को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।