गढ़वाल: कोरोना काल में वापस लौटे युवाओं ने गांव तक बना दी सड़क..सिस्टम को दिखाया आईना (Youth in Pauri Garhwal made road to village)
Connect with us
Image: Youth in Pauri Garhwal made road to village

गढ़वाल: कोरोना काल में वापस लौटे युवाओं ने गांव तक बना दी सड़क..सिस्टम को दिखाया आईना

कोरोना महामारी के दौरान घर लौटे युवाओं ने कई गावों को बिना सरकार की मदद के सड़क से जोड दिया है।

सरकार लगातार हर गांव को सड़क से जोड़ने की बात कर रही है पर आज भी प्रदेश के कई गांव सड़क से वंचित हैं। खुद मुख्यमंत्री के गृह जनपद के कई गांव सड़क से वंचित हैं। गांव के लोग रोज सड़क का रोना सोशल मीडिया पर रो रहे हैं और इस कोरोना महामारी के दौरान घर लौटे युवाओं ने कई गावों को बिना सरकार की मदद के सड़क से जोड दिया है। आज हम आपको पौड़ी जनपद के कल्जीखाल विकास खण्ड ग्राम बेडलगांव वासियो की कहानी सुना रहे हैं। यहाँ के ग्रामीणों ने स्वयं ही डेढ़ किलोमीटर सड़क बना डाली। कोरोना के दौरान बेरोजगार होकर गांव लौटे प्रवासी गांव में स्वरोजगार ही उम्मीद लगाकर लगातार ब्लॉक मुख्यालयों एवं उद्योग विभाग के अलावा बैंकों के चक्कर काटते रहे। स्वरोजगार में कोई सफलता नही मिली लेकिन कोरोना ने गांव आए युवाओ की एकजुटता ने ग्रुप के माध्यम से गांव की सड़क निर्माण की योजना बनाई। सभी ग्रामवासियों एवं प्रवासियों एकजुटता दिखाते हुए सड़क के लिए चंदा एकत्रित करने संदेश दिया, जिसमें गांव के गरीब से गरीब वर्ग के मजदूर ने भी 5000 की धनराशि दी। वहीं प्रवासियों ने दस हजार से ऊपर की धनराशि दी। सेवानिवृत्त ग्रामवासियों ने अपनी एक माह की पेंशन देकर इस श्रमदान आहुति डाली। इस प्रकार पांच लाख एकत्रित कर कोरोना काल के दौरान ग्रामीणों ने सड़क बना डाली और सरकार जनप्रतिनिधियों को आइना दिखाया। सड़क का अलाईमेंट इस प्रकार की लोनिवि इंजीनियर फेल हो जाए।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ‘बंशी’ की तान बेसुरा गान, शब्दों को भी थोड़ा ‘धर’ लो..पढ़िए इन्द्रेश मैखुरी का ब्लॉग

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top