खुशखबरी: उत्तराखंड पुलिस में सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल की बंपर भर्तियां जल्द (Recruitment in Uttarakhand Police)
Connect with us
Image: Recruitment in Uttarakhand Police

खुशखबरी: उत्तराखंड पुलिस में सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल की बंपर भर्तियां जल्द

हले सब इंस्पेक्टर और हेड कास्टेबल के लिए रैंकर्स परीक्षा होगी। उसके बाद कांस्टेबल सीधी भर्ती प्रक्रिया होगी

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर आप उत्तराखंड पुलिस की वर्दी पहनने का सपना देखते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। कांस्टेबल सीधी भर्ती प्रक्रिया मार्च माह में शुरू हो सकती है। हालांकि इससे पहले सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के लिए रैंकर्स परीक्षा होगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ये परीक्षाएं कराई जाएंगी। दरअसल देहरादून में डीजीपी अशोक कुमार ने प्रमोशन और सीधी भर्ती परीक्षा की बैठक ली। बैठक में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी भी शामिल हुए। इस बैठक में तय किया गया कि पहले प्रमोशन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद सिपाही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी, ताकि रिक्त पदों की स्थिति स्पष्ट हो सके..डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उपनिरीक्षक रैंकर्स परीक्षा और हेड कांस्टेबल के लिए परीक्षा फरवरी में करा ली जाएगी। इसके बाद सीधी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अब आपको पदों की जानकारी भी देते हैं। रैंकर्स भर्ती के लिए उप निरीक्षक के करीब 60 और हेड कांस्टेबल के 700 पदों के लिए परीक्षा होगी। पुलिस सिपाही सीधी भर्ती के लिए करीब 1900 पद उपलब्ध हो सकते हैं। दोनों तरह की परीक्षा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आयोजित करेगा।

यह भी पढ़ें - पहाड़ का भोटिया..भरोसेमंद, ताकतवर और एक बेहतरीन दोस्त..जानिए इसकी बेमिसाल खूबियां

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top