क्या पौड़ी गढ़वाल में हो गई खतरनाक बर्ड फ्लू की एंट्री? 4 कौवे मिलने के बाद हड़कंप (4 crows found dead in Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: 4 crows found dead in Pauri Garhwal

क्या पौड़ी गढ़वाल में हो गई खतरनाक बर्ड फ्लू की एंट्री? 4 कौवे मिलने के बाद हड़कंप

पौड़ी गढ़वाल जिले की तहसील कोटद्वार में 4 कौवे मृत पाए गए। इसके बाद लोगों में दहशत फैल गई

एक तरफ कोरोनावायरस और दूसरी तरफ खतरनाक बर्ड फ्लू वायरस की एंट्री। पूरे देश में बर्ड फ्लू से दहशत फैली हुई है। उधर उत्तराखंड में भी इस वायरस को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन पौड़ी गढ़वाल से एक बड़ी खबर आ रही है। पौड़ी गढ़वाल जिले की तहसील कोटद्वार में 4 कौवे मृत पाए गए। इसके बाद लोगों में दहशत फैल गई और तुरंत ही अधिकारियों को इस बात की खबर की गई। जिला प्रशासन और पशुपालन विभाग ने आनन-फानन में मृत कौओं को कब्जे में लिया और सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। बताया जा रहा है कि चारों कौवे देवी रोड स्थित नाले में मृत पाए गए। लोगों ने इस बात की जानकारी पशुपालन विभाग और स्थानीय प्रशासन को दी। प्रशासन का कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि आखिर कौवों की मौत कैसे हुई है। मृत पाए गए कौवों के शवों को सील पैक कर के भोपाल में स्थित लैब में भेजा जा रहा है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि बर्ड फ्लू का केस है या फिर कुछ और। आपको बता दें कि इससे पहले हिमाचल में भी इसी तरह से पक्षी मृत पाए गए हैं। हमें सतर्क रहने की जरूरत है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में चीन की कंपनियों को नहीं मिलेगा कोई भी टेंडर..जारी हुए आदेश

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top