उत्तराखंड उधमसिंह नगरHarish Rawat fried samosas in the shop

उत्तराखंड: हरदा का अंदाज देखिए.. अब दुकान में तलने लगे समोसे

बीते शुक्रवार को यूएसनगर के रुद्रपुर की ट्रक रैली में सम्मलित हुए उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत रैली के बाद समोसे तलते हुए दिखाई दिए

Harish Rawat: Harish Rawat fried samosas in the shop
Image: Harish Rawat fried samosas in the shop (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरदा खाने-पीने के कितने शौकीन हैं यह तो हम सभी जानते हैं। हरदा जब भी कहीं जाते हैं तो लजीज व्यंजनों उनके आसपास दिख ही जाते हैं। हाल ही में हरदा का लजीज व्यंजन खाने का शौक एक बार फिर से देखा गया। हाल ही में कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली पूरी होने के बाद हरदा समोसे तलते दिखाई दिए। जी हां, हमेशा सुर्खियों में रहने वाले उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत बीते शुक्रवार को अलग ही अंदाज में दिखे और उनका खाने के प्रति प्रेम भी साफ तौर पर दिखाई दिया। हरदा ने तब सबको अचंभित कर दिया जब उन्होंने समोसे की दुकान पर खुद समोसे तलना शुरू किया। जी हां, यह देखकर वहां पर उपस्थित कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता एवं नेता हैरान रह गए। दरअसल उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में ट्रैक्टर रैली संपन्न होने के बाद अचानक ही हरदा, रैली में सम्मलित लोगों एवं अध्यक्षों के साथ डीडी चौक के दुकान पर पहुंचे और उन्होंने वहां पर समोसे खाने की बात कही।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग के अंकित बुटोला ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान..नार्वे में पोस्ट डॉक्टरल वैज्ञानिक बने
वहां मौजूद सब लोग तब हैरान हो गए जब हरदा ने ना केवल समोसों का लुत्फ उठाया बल्कि खुद समोसे तले भी। समोसे तलने के बाद उन्होंने अपने हाथों से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को समोसे खिलाए और खुद भी खाए। उनका यह अंदाज आसपास के लोगों को बहुत पसंद आया और कई लोगों ने उनकी तस्वीरें अपने मोबाइल फोन में कैद की। हरदा का यह अंदाज कार्यकर्ताओं के साथ राहगीरों में भी चर्चा का विषय रहा। दरअसल बीते शुक्रवार को किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस सड़क पर उतरी और उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में कांग्रेस पार्टी ने रैली निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ट्रक रैली में किसानों के हक में बात कही और किसानों के हक में नारे लगाते हुए सत्ता का विरोध किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को गुमराह कर रही है और उन्होंने किसानों और जनता के हित में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की पुरजोर मांग की है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पुलिस पर गंभीर आरोप..युवक को बिना बात के चौकी लाकर पीटा..SP ने दिए जांच के आदेश
रैली में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने खुद ट्रैक्टर का स्टेयरिंग संभाला हुआ था। वहीं दूसरी तरफ पूर्व सीएम हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बैठे हुए थे। देवेंद्र यादव ने पूरी रैली का नेतृत्व करते हुए ट्रैक्टर चलाया। प्रदेश प्रभारी प्रीतम सिंह, पूर्व सीएम हरीश रावत अलावा और भी कई दिग्गज नेता इस रैली में उपस्थित रहे। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव का कहना है कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदेश में तकरीबन 44 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं मगर सरकार उन किसानों की ओर ध्यान ही नहीं दे रही है। उत्तराखंड के किसान भी इस लड़ाई में शामिल हैं और कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड के किसानों के साथ हमेशा खड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही है मगर इससे किसान कर्ज के बोझ तले दब जाएंगे। रैली के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी वहां पर तैनात रहा।