उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC will soon recruit

उत्तराखंड रोजगार समाचार: UKSSSC में आने वाली हैं बंपर नौकरियां

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवा अपनी तैयारी शुरू कर दें। प्रदेश में जल्द ही पटवारी, सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायक के पदों पर भर्ती निकलने वाली है।

UKSSC Recruitment: UKSSSC will soon recruit
Image: UKSSSC will soon recruit (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के दौरान सरकारी भर्तियों पर भी लॉक लग गया था। अब अनलॉक में मिली ढील के बाद सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की कवायद एक बार फिर शुरू हो गई है। अलग-अलग विभागों में बंपर भर्तियां निकल रही हैं। इसी कड़ी में एक और अच्छी खबर आई है। बहुत जल्द प्रदेश में पटवारी, सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायक के पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा। रिक्रूटमेंट के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आयोग को सरकारी भर्तियों का नोटिफिकेशन एक महीने के अंदर जारी करने के निर्देश दिए हैं। पटवारी, सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायकों के कुल कितने पदों पर भर्ती निकलने वाली है, ये भी नोट कर लें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में अलग-अलग सुर..साफ दिखने लगी रार
भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पटवारी के 460 खाली पद भरे जाएंगे। इसी तरह सहायक लेखाकार के भी 500 पद खाली हैं, इनके लिए भी भर्ती निकाली जाएगी। प्रयोगशाला सहायकों के 300 पदों पर वैकेंसी निकाले जाने की संभावना है। एक और जरूरी जानकारी नोट कर लें। इन विभागों में रिक्रूटमेंट के लिए क्वालिफिकेशन एक ही है, इसलिए इनका एग्जॉम भी एक ही होगा। दरअसल आयोग ने अब अलग-अलग विभागों के एक जैसे पदों के लिए एक ही भर्ती कराने का फैसला लिया है। जो युवा सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, वो अपनी तैयारी आज से ही शुरू कर दें। जल्द ही भर्ती संबंधी नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। इसके अलावा सरकारी जॉब के लिए UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर विजिट करते रहें। यहां आपको योग्यता और भर्ती संबंधी हर विषय की पूरी जानकारी मिलेगी।