सावधान: देहरादून में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि, मिला बड़े खतरे का संकेत (New strain of coronavirus in Dehradun)
Connect with us
Image: New strain of coronavirus in Dehradun

सावधान: देहरादून में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि, मिला बड़े खतरे का संकेत

कुछ वक्त पहले मरीज की रिपोर्ट दिल्ली भेजी गई थी। दिल्ली की टेस्ट लैब में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हो गई है।

उत्तराखंड से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि उत्तराखंड में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। सबसे ज्यादा खतरा उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को है। नए स्ट्रेन की पुष्टि देहरादून में हुई है। कुछ वक्त पहले मरीज की रिपोर्ट दिल्ली भेजी गई थी। दिल्ली की टेस्ट लैब में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हो गई है। फिलहाल मरीज को तीलू रौतेली छात्रावास स्थित सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित ने इस मामले की पुष्टि की है। कोरोना वायरस संक्रमण के मिले नए प्रकार सार्स-COV-2 से भारत में संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 109 पर जा पहुंची है। गुरुवार को स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी। बुधवार को यह संख्‍या 102 थी, जबकि 11 जनवरी तक इस स्‍ट्रेन से संक्रमितों की संख्‍या 96 थी।ब्रिटेन वाले नए म्यूटैन्ट स्ट्रेन के बारे में कई देशों ने अपने यहां संक्रमण होने की पुष्टि की है जिनमें डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान एवं सिंगापुर शामिल हैं।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इंदिरा हृदयेश ने हरीश रावत के लिए कही ऐसी बात..हाईकमान तक होगा असर

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top