गर्व है: उत्तराखंड शहीद अमित अणथ्वाल को सेना मेडल..फोन पर पिता से कहा था- मैं जल्द लौटूंगा (Shaheed Amit Kumar Anthwal gets Army Medal)
Connect with us
Image: Shaheed Amit Kumar Anthwal gets Army Medal

गर्व है: उत्तराखंड शहीद अमित अणथ्वाल को सेना मेडल..फोन पर पिता से कहा था- मैं जल्द लौटूंगा

पौड़ी गढ़वाल के शहीद सपूत अमित कुमार अणथ्वाल को भई मरणोपरांत सेना मेडल से नवाजा गया है। पढ़िए उनके बारे में सब कुछ

पौड़ी गढ़वाल के कल्जीखाल ब्लॉक में छोटा सा गांव है क्वाला...इस गांव का लाल पिछले साल देश के लिए कुर्बान हो गया था। आज इस गांव का हर शख्स गर्व करेगा क्योंकि उनके सपूत को सेना मेडल से नवाजा जाएगा। अमित कुमार अणथ्वाल नौ दिसंबर 2011 को गढ़वाल राइफल्स में भर्ती हुए थे। वो 4-पैरा स्पेशल फोर्स कार्यरत थे और उनकी तैनाती कुपवाड़ा क्षेत्र में थी। अप्रैल 2020 में केरन सेक्टर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में उनकी फोर्स ने 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन में अमित के अलावा चार अन्य अधिकारी भी शहीद हो गए थे। रात में ही अमित अणथ्वाल की शहादत की सूचना उनके परिवार को मिली थी। अमित के पिता नागेंद्र प्रसाद ने उस वक्त मीडिया को जानकारी दी थी कि कि कुछ समय पूर्व ही अमित की सगाई हुई थी। 25 अक्टूबर 2020 को उनका विवाह तय था। वो दो बहनों के इकलौते भाई थे। दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। अमित की दादी की चिता की राख अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि नियति ने नागेंद्र प्रसाद से उनका इकलौता बेटा छीन लिया। किसानी कर बेटे को देश सेवा के लिए भेजने वाले नागेंद्र प्रसाद ने देहरादून के भाऊवाला में भी मकान बनाया है। शहीद अमित अणथ्वाल को हमारा शत शत नमन
यह भी पढ़ें - जय हिंद: उत्तराखंड शहीद देवेन्द्र राणा को सेना मेडल..आखिरी बार पत्नी से कहा था- मिशन पर हूं

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top