दुखद: गढ़वाल में एक ही गांव से उठी 5 अर्थियां..भीषण हादसे के बाद पसरा मातम (Pauri Garhwal Arakani Village Road Accident)
Connect with us
Image: Pauri Garhwal Arakani Village Road Accident

दुखद: गढ़वाल में एक ही गांव से उठी 5 अर्थियां..भीषण हादसे के बाद पसरा मातम

हादसे में मारे गए लोग पौड़ी जिले के अरकणी गांव में किसी परिजन की अंत्येष्टि में शामिल होने आए थे, लेकिन भाग्य का खेल देखिए। अंत्येष्टि से लौटते वक्त कार में सवार लोग खुद काल के गाल में समा गए।

उत्तराखंड के चार परिवारों के लिए रविवार का दिन काला दिन साबित हुआ। पौड़ी जिले के एक गांव में किसी रिश्तेदार की अंत्येष्टि में शामिल होने गए पांच लोग वापसी के वक्त हादसे का शिकार हो गए। वापसी में इनकी कार देवप्रयाग के पास गहरी खाई में गिर गई। हादसे में ड्राइवर समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हादसा ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सौड़पाणी के समीप हुआ। जहां एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। कार पत्थरों से टकराते हुए खाई में गिरी, जिससे कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में मारे गए चारों लोग आपस में रिश्तेदार थे। ये लोग पौड़ी जिले के अरकणी गांव में किसी परिजन की अंत्येष्टि में शामिल होने आए थे, लेकिन भाग्य का खेल देखिए। अंत्येष्टि से लौटते वक्त कार में सवार लोग खुद काल के गाल में समा गए। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की पहचान होमगार्ड जवान धीरज सिंह रावत (46) पुत्र रामविलास निवासी अरकणी पौड़ी, संजीव भंडारी (42) पुत्र डीएस भंडारी निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश, पवन सिंह भंडारी (62) निवासी गुरुग्राम हरियाणा, योगेंद्र भंडारी (57) पुत्र गोविंद सिह भंडारी निवासी इंद्रापुरम गाजियाबाद उत्तर प्रदेश और कार चालक अजीत पुत्र करतार सिंह निवासी हरियाणा के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दुनिया के लिए मिसाल बनेगा चार धाम रेल नेटवर्क..शुरू हुआ इलेक्ट्रो मैग्नेटिक सर्वे
मृतकों में चार लोग पौड़ी के अरकणी गांव के रहने वाले हैं और अलग-अलग जगहों पर जॉब करते थे। गांव में किसी की मौत होने पर ये लोग अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए पौड़ी आए थे। चारों लोगों ने गुरुग्राम से कार बुक की और रास्ते में एक-दूसरे को बैठाते गए। रविवार को ये लोग वापस लौट रहे थे। तभी उनकी कार देवप्रयाग से करीब 17 किलोमीटर आगे सौड़पानी में ऋषिकेश की ओर अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। खाई में पत्थरों पर लुढ़कते हुए कार के परखच्चे उड़ गए। कार मे सवार पांचों लोग छिटक कर पत्थरों से जा टकराए, जिस वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके से हादसे की दिल दहलाने वाली तस्वीरें आई हैं। पांच परिवारों में मातम पसरा है। हादसे में जान गंवाने वाला होमगार्ड धीरज इन दिनों हरिद्वार कुंभ में तैनात था। उसे सोमवार से ड्यूटी पर लौटना था, लेकिन ऐसा हो न सका। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में हादसे की वजह स्टेयरिंग लॉक होना लग रही है। मामले की तफ्तीश जारी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top