उत्तराखंड देहरादूनRecord vaccination of coronavirus vaccine on Wednesday in Uttarakhand

उत्तराखंड: कोरोना का रिकॉर्ड टीकाकरण..1 दिन में 10723 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी वैक्सीन

प्रदेश में वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हो गई है। बुधवार को एक ही दिन में 10723 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए। राज्य में 87 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होना है।

Uttarakhand coronavirus: Record vaccination of coronavirus vaccine on Wednesday in Uttarakhand
Image: Record vaccination of coronavirus vaccine on Wednesday in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। पिछले 15 दिनों के दौरान राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में खासी कमी आई है। राज्य में अब एक्टिव मरीज लगातार कम हो रहे हैं। 8 पहाड़ी जिलों में कोरोना के एक्टिव केस का आंकड़ा सौ से नीचे पहुंच गया है। ये जिले जल्द ही संक्रमण मुक्त हो जाएंगे। प्रदेश में कोरोना को हराने के लिए हर स्तर पर प्रयास जारी हैं। यहां बड़े स्केल पर वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। बुधवार को टीकाकरण की रफ्तार काफी तेज हो गई और एक ही दिन में 10723 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए। एक दिन में दस हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन होना खुद में बड़ा रिकॉर्ड है। प्रदेश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू हो गया था। शुरू में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में हिचकिचाहट भी देखने को मिली। शुरुआत से लेकर अब तक किसी भी दिन छह हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ, लेकिन बुधवार का दिन इस मामले में खास रहा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में 8 फरवरी से खुल रहे हैं स्कूल, जारी हुई गाइडलाइन..2 मिनट में पढ़िए
बुधवार को 10723 स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन हुआ। राज्य में कुल 87 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होना है। बता दें कि मंगलवार को मुख्य सचिव ने टीकाकरण की स्पीड बढ़ाए जाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मी बड़ी तादाद में टीका लगवाने के लिए आगे आए। बुधवार को बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए बूथ तक पहुंचे। राज्य में अभी तक कुल टीका लगाने वालों की संख्या 54 हजार के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने एक हफ्ते के भीतर सभी स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। बुधवार को राज्य में कुल 160 बूथों पर कोविड टीकाकरण किया गया और 10723 लोगों ने टीके लगाए। इनमें देहरादून जिला टॉप पर रहा। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ कुलदीप सिंह मार्तोलिया ने बताया कि बुधवार को अकेले देहरादून जिले में 2400 से अधिक लोगों ने टीके लगाए। जबकि नैनीताल, टिहरी, हरिद्वार और अल्मोड़ा में टीका लगवाने वालों की तादाद एक हजार से ज्यादा रही।