मसूरी-धनोल्टी में बर्फबारी के बाद पर्यटकों के चेहरे खिले..देखिए खूबसूरत वीडियो (Snowfall at Mussoorie Dhanaulti)
Connect with us
Image: Snowfall at Mussoorie Dhanaulti

मसूरी-धनोल्टी में बर्फबारी के बाद पर्यटकों के चेहरे खिले..देखिए खूबसूरत वीडियो

बुधवार को शुरू हुई बर्फबारी का दौर गुरुवार को भी जारी रहा। सड़कों पर बर्फ जमने और बारिश की वजह से कई जगह यातायात ठप हो गया है। आगे देखिए वीडियो

उत्तराखंड में सीजन की बर्फबारी के बाद मनमोहक नजारे दिख रहे हैं। बुधवार से शुरू हुई बर्फबारी का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा। उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र एक बार फिर बर्फ की चादर से ढक गए हैं, जिससे वादियां दिलकश नजर आ रही हैं। जौनसार से लेकर उत्तरकाशी तक जिधर भी नजर दौड़ाओ बस बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। बर्फबारी देखने की साध लिए उत्तराखंड पहुंचे पर्यटकों ने भी बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया। बर्फबारी ने पर्यटकों की मुराद तो पूरी की, लेकिन स्थानीय लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। यमुनोत्री व गंगोत्री धाम समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है, जिससे शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है। हाड़ कंपाने वाली ठंड के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। उत्तरकाशी की निचली घाटियों में भी गुरुवार को रुक-रुक कर बर्फबारी होती रही। यहां निचली घाटियों में अधिकतम तापमान 10 डिग्री व न्यूनतम चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में भी कल जमकर बर्फबारी हुई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद दिलकश हुई वादियां, पर्यटकों के चेहरे खिले..देखिए खूबसूरत तस्वीरें
यहां अधिकतम तापमान माइनस एक और न्यूनतम माइनस पांच डिग्री सेल्सियस रहा। बर्फबारी की वजह से कई जगह यातायात भी प्रभावित हुआ। गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से आगे बर्फ से पटा होने के कारण यहां वाहनों की आवाजाही ठप हो गई..यमुनोत्री हाईवे पर राड़ी टॉप में आवाजाही भी जोखिमभरी बनी हुई है। चारधाम क्षेत्र एक बार फिर से बर्फ की चादर ओढ़ चुके हैं। चकराता के साथ ही जौनसार बावर क्षेत्र में भी खूब बर्फबारी हुई। यहां गुरुवार को रुक-रुक कर बर्फ गिरती रही। जिससे ऊंची चोटियां एक बार फिर बर्फ में लिपटी नजर आ रही हैं। चकराता में मोयला टॉप, खडंबा, देवबन, व्यास शिखर और कनासर में बर्फ जमी है। चकराता में भी बर्फबारी से यातायात प्रभावित हुआ है। यहां दो सड़कें बंद हैं। चकराता-त्यूनी और मसूरी मोटर मार्ग पर आवाजाही मुश्किल से हो रही है। लोखंडी के पास भी बर्फ जमी है। ऐसे में ब्लॉक मुख्यालय तक पहुंचने के लिए लोगों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। लोग कोटी-मीनस रोड से चकराता जा रहे हैं। लोनिवि के कर्मचारी बंद पड़ी सड़कों को खोलने में जुटे हुए हैं। जगह-जगह सड़कों को खोलने का काम चल रहा है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top