उत्तराखंड उधमसिंह नगरWomen suicide in Kashipur

उत्तराखंड: शादी को 1 साल भी नहीं हुआ, विवाहिता ने की खुदकुशी..मचा हडकंप

काशीपुर के केलाखेड़ा थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मायके पक्ष ने उसके ससुराल वालों के ऊपर हत्या का गंभीर आरोप लगाया है।

Kashipur news: Women suicide in Kashipur
Image: Women suicide in Kashipur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के काशीपुर से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। काशीपुर के केलाखेड़ा थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतका के मायके पक्ष ने उसके ससुराल वालों के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं और उन्होंने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसके ससुराल पक्ष द्वारा साजिश के तहत उसकी हत्या की गई है। उनका आरोप है कि उनकी बेटी के ऊपर दहेज को लेकर दबाव बनाया था और इसलिए उनकी बेटी से पीछा छुड़ाने के लिए उसके ससुराल वालों ने उसको जान से मार दिया और इस पूरे मामले को आत्महत्या का नाम दे दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को अपनी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है कब्जे से मिलेगा पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा क्या किया महिला ने सच में खुदकुशी की है या साजिश के तहत उसकी हत्या हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: फेसबुक पर बनाई 35 लड़कियों की फर्जी ID..फिर करने लगा अश्लीलता की हदें पार
चलिए अब आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं। काशीपुर के रामनगर रोड़ पर स्थित कचनालगाजी के अंतर्गत आने वाली कुमाऊं कॉलोनी के निवासी राधेश्याम ने अपनी बेटी दीपा का विवाह पिछले वर्ष जून में बाजपुर के बंगाली कॉलोनी के निवासी जगदीश के साथ किया था। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से दीपा का पति उसके साथ मारपीट किया करता था। उसके ससुराल वाले उसके ऊपर दहेज का दबाव बनाते थे और उसका मानसिक रूप से उत्पीड़न करते थे जिस वजह से दीपा काफी लंबे समय से परेशान चल रही थी। जगदीश रुद्रपुर की कंपनी में कार्यरत है। मायके पक्ष के मुताबिक दीपा ने मरने से पहले अपनी बहन प्रीति से बात की थी और उसने बातचीत के दौरान जगदीश द्वारा मारपीट के बाद कही थी। उसी शाम दीपा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात की सूचना उसके ससुराल वालों द्वारा उसके मायके पक्ष को दी गई। जब तक दीपा के परिजन मौके पर पहुंचे तब तक उसके ससुराल वाले उसको फंदा से नीचे उतार चुके थे। दीपा के मायके वालों ने उसके ससुराल पक्ष के ऊपर उसकी हत्या का आरोप लगाया है और उन्होंने पुलिस में तहरीर देते हुए कहा है कि उसकी बेटी की साजिश के तहत हत्या की गई है। वहीं पुलिस ने दीपा का शव पोस्टमार्टम के लिए काशीपुर भेज दिया है। अब पुलिस पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है और उसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।