उत्तराखंड पिथौरागढ़Army bharti from 15 February in kumaon

उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी..15 फरवरी से 10 मार्च तक सेना भर्ती

भर्ती रैली का आयोजन एआरओ पिथौरागढ़ की तरफ से किया जा रहा है। जिसमें कुमाऊं के सभी छह जिलों के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे।

Uttarakhand sena bharti: Army bharti from 15 February in kumaon
Image: Army bharti from 15 February in kumaon (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: सेना की वर्दी पहन देश की सेवा करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में सेना भर्ती रैली शुरू होने वाली है। भर्ती संबंधी सारी डिटेल राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा, आप भी अपनी तैयारी शुरू कर दें। कुमाऊं रेजीमेंट के मुख्यालय रानीखेत में 15 फरवरी से सेना भर्ती रैली का आयोजन होगा। प्रशासन भर्ती रैली की तैयारियों में जुटा है। भर्ती रैली का आयोजन एआरओ पिथौरागढ़ की तरफ से किया जा रहा है। जिसमें कुमाऊं क्षेत्र के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे। भर्ती रैली में कुमाऊं के सभी छह जिलों के युवाओं को भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा। कोरोना काल के मद्देनजर नौजवानों की अलग-अलग दिन तहसीलवार भर्ती की जाएगी। ताकि भीड़ न जुटे और कोरोना संक्रमण के जोखिम को टाला जा सके।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली आपदा: अगले महीने थी बड़े भाई की शादी..सैलाब में लापता हो गया छोटा भाई
भर्ती रैली 15 फरवरी से शुरू होगी और 10 मार्च तक चलेगी। 15 फरवरी को पिथरौगढ़ की धारचूला और गणाई गंगोली तहसील के युवाओं के लिए भर्ती आयोजित होगी। इसी तरह 16 फरवरी को मुनस्यारी, थल बेरीनाग और 17 फरवरी को डीडीहाट, देवलथल और कनालीछीना के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती परीक्षा होगी। 18 फरवरी को गंगोलीहाट व बंगापानी के युवाओं की भर्ती होगी। 19 फरवरी से चंपावत जिले के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती रैली आयोजित होगी। इस दिन चंपावत की लोहाघाट तहसील के युवा भर्ती में हिस्सा ले सकेंगे। 20 फरवरी को चम्पावत और बाराकोट के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती रैली होगी। 21 फरवरी को पूर्णागिरी और पाटी तहसील, 22 फरवरी को पिथौरागढ़ जिले की पिथौरागढ़ तहसील और 24 फरवरी को अल्मोड़ा जिले की अल्मोड़ा और भिकियासैंण तहसील के लिए भर्ती रैली होगी

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली में आई आपदा...रुद्रप्रयाग श्रीनगर तक मिल रहे हैं शव
25 फरवरी को चौखुटिया, सल्ट और रानीखेत, 26 फरवरी को द्वाराहाट, सोमेश्वर, जैंती और तहसील भनोली तथा 27 फरवरी को बागेश्वर जिले की तहसील बागेश्वर और कांडा के युवाओं की भर्ती होगी। एक मार्च को बागेश्वर की कपकोट और गरुड़, दो मार्च को ऊधमसिंहनगर की काशीपुर, बाजपुर, किच्छा और सितारगंज, तीन मार्च को जसपुर, गदरपुर और खटीमा तहसील, चार मार्च को नैनीताल जिले की तहसील नैनीताल और धारी के लिए भर्ती रैली होगी। पांच मार्च को हल्द्वानी और रामनगर, छह मार्च को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढूंगी और लालकुआं तहसील के नौजवानों की भर्ती होगी। 7 मार्च को सैनिक ट्रेडमैन के पदों के लिए भर्ती होगी, जिसमें अल्मोड़ा जिले की समस्त तहसीलों के युवा हिस्सा ले सकेंगे। इसी तरह 8 मार्च को बागेश्वर और नैनीताल, 9 मार्च को ऊधमसिंहनगर के युवाओं को भर्ती में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। भर्ती रैली के अंतिम दिन 10 मार्च को अल्मोड़ा, बागेश्वर, ऊधमसिंहनगर व नैनीताल जिलों की समस्त तहसीलों के युवाओं के लिए तकनीकी भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। प्रस्तावित भर्ती रैली का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी भर्ती रैली में हिस्सा लेने आएंगे। उन्हें 72 घंटे पूर्व की कोरोना जांच रिपोर्ट साथ लानी होगी।