गढ़वाल से दुखद खबर..जंगल की आग बुझाने गए दो कर्मियों की मौत (Two forest workers died in Kotdwar)
Connect with us
Image: Two forest workers died in Kotdwar

गढ़वाल से दुखद खबर..जंगल की आग बुझाने गए दो कर्मियों की मौत

कोटद्वार के गढ़वाल वन प्रभाग की पोखरा रेंज में आग बुझाने के लिए टीम के साथ पहुंचे पहुंचे वन दारोगा एवं वन रक्षक की चट्टान से खाई में गिरकर मौत हो गई। है।

गढ़वाल के कोटद्वार से बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। गढ़वाल वन प्रभाग की पोखरा रेंज में एक गंभीर हादसा हो गया। हाल ही में पोखरा रेंज में आग लग गई थी। आग को बुझाने के लिए वन विभाग की पूरी टीम वहां पर पहुंची। मगर उसी दौरान एक बेहद गंभीर हादसा हो गया और वन दारोगा समेत 2 वन कर्मियों की आग बुझाते समय चट्टान से गिरकर मौत हो गई। जी हां, इस गंभीर हादसे के बाद से ही दोनों मृतकों के परिजनों के घरों में शोक पसर गया है। मृतकों की पहचान वन दरोगा दिनेश लाल एवं वनरक्षक हरिमोहन के रूप में हुई है। चलिए आपको पूरे घटना से अवगत कराते हैं। बता दे कि कोटद्वार के पोखरा रेंज के अंतर्गत आने वाले श्रीकोट के जंगलों में हाल ही में आग लग गई थी। आगे भी पढ़िए इस खबर के बारे में ज्यादा जानकारी

यह भी पढ़ें - उत्तराखंडः ड्यूटी पर शहीद होने वाले वनकर्मियों के आश्रितों को मिलेगा 15 लाख मुआवजा
आग लगने की सूचना वन विभाग को दी गई और सूचना मिलने पर रेंज कार्यालय से वन कर्मियों की एक टीम आग बुझाने के लिए श्रीकोट के जंगलों में पहुंची। इस टीम में वन दारोगा दिनेश लाल एवं वनरक्षक हरिमोहन भी शामिल थे। दोपहर तकरीबन 12 बजे वन विभाग की टीम ने जंगल में प्रवेश किया। टीम के अन्य सदस्य आगे निकल गए जबकि पोखरा ब्लॉक के निवासी हरिमोहन और पौड़ी के मल्ली के निवासी दिनेश लाल पीछे रह गए। आग बुझाने के बाद जब वन कर्मियों ने अपने साथ दोनों सदस्यों को नहीं पाया तो वे बेहद चिंतित हो गए। उन्होंने वन दारोगा दिनेश लाल के फोन पर संपर्क करने की कोशिश की मगर उन्होंने फोन नहीं उठाया। सदस्यों ने वन निरीक्षक हरिमोहन को भी फोन करने का प्रयास किया मगर मोबाइल पर घंटी गई और उन्होंने भी फोन नहीं उठाया। जिसके बाद वन कर्मियों को अनहोनी की आशंका हुई और वह अपने दोनों साथियों को ढूंढते हुए वापस आने लगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जंगल में मिली प्रॉपर्टी डीलर नवल बिष्ट की लाश, जल्द होगा बड़ा खुलासा
रास्ते में ही वन कर्मियों को दिनेश लाल का बैग पड़ा हुआ दिखाई दिया और जब सदस्यों ने खाई की ओर नजर डाली तो उनको हरिमोहन और दिनेश लाल को खाई में लहूलुहान अवस्था में देखा। उसके बाद उनके बीच में कोहराम मच गया और उन्होंने तुरंत ही इस बात की सूचना रेंज कार्यालय को दी। ग्रामीणों की मदद से हरिमोहन और दिनेश लाल को खाई से बाहर निकालने का प्रयास किया गया। भारी मशक्कत के बाद दोनों को खाई से बाहर निकाला गया और उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया जहां पर चिकित्सकों ने दिनेश लाल और हरिमोहन को मृत घोषित कर दिया। राजस्व उपनिरीक्षक राजपाल सिंह ने बताया कि दुर्घटना में हरिमोहन की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी जबकि दिनेश लाल बेहद गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हादसे के बाद से ही हरिमोहन और दिनेश लाल के परिजनों के बीच में कोहराम मच रखा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top