उत्तराखंड चमोलीRavindra of Dharchula died in Chamoli disaster

चमोली आपदा: सैलाब में बह गए रविन्द्र के सपने..दो मासूम बच्चों और पत्नी को छोड़कर चले गए

चमोली आपदा में लापता हुए सुपरवाइजर और धारचूला के कालिका बाजार निवासी रवींद्र कुंवर का शव गोपेश्वर से बरामद किया गया है। वे अपने पीछे दो मासूम बच्चों और पत्नी को छोड़ कर गए हैं।

Chamoli disaster: Ravindra of Dharchula died in Chamoli disaster
Image: Ravindra of Dharchula died in Chamoli disaster (Source: Social Media)

चमोली: चमोली जिले में बीते रविवार को हुए हादसे के बाद से ही समस्त उत्तराखंड की नींद उड़ी हुई है। लगातार रेस्कयू ऑपरेशन चल रहा है। हर दिन बुरी खबरें सुनने को मिल रही हैं। कई लोग आपदा के समय घटनास्थल पर मौजूद थे जो लापता हो रखे हैं और उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। कई बेकसूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अब भी तपोवन में ग्लेशियर के टूटने से आई आपदा के बाद लोग फंस रखे हैं। उस दिन घटनास्थल पर मौजूद कई लोग जल प्रवाह में बह गए और उनका अभी तक पता नहीं लग पाया है। इसी बीच एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। धारचूला के कालिका बाजार निवासी रवींद्र कुंवर का शव भी गोपेश्वर से बरामद किया गया है। धारचूला के कालिका बाजार के निवासी रविंद्र कुंवर जिनकी उम्र 35 वर्ष बताई जा रही है, वे तपोवन में ऋत्विक कंपनी में पिछले 7 साल से सुपरवाइजर के पद पर तैनात थे। ग्लेशियर टूटने से आई आपदा के दौरान वे घटनास्थल पर मौजूद थे और तेज जल के प्रवाह में वे भी बह गए थे। जिसके बाद से उनका सुराग नहीं मिल पाया था। उनके परिजनों को इस बात की सूचना कंपनी के ठेकेदार ने दी। ठेकेदार ने बताया कि जिस दिन चमोली में यह हादसा हुआ उस दिन रविंद्र कुमार मौके पर कार्य कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली त्रासदी: अब तक 38 लाश बरामद, 166 लोगों की तलाश जारी..186 पशुओं की मौत
स्वजनों ने जैसे ही इस बारे में सुना उन्होंने तुरंत ही ग्राम प्रधान को इस बात की सूचना दी और प्रधान ने उप जिलाधिकारी एके शुक्ला को इस सूचना से अवगत कराया। सूचना मिलते ही रविंद्र के दो छोटे भाई और समाजसेवी ललित थापा तपोवन के लिए रवाना हो गए और 2 दिन तक तपोवन में रविंद्र की खोजबीन की मगर उनका सुराग नहीं मिला। मृतक रविंद्र पंवार के दो छोटे भाई 2 दिन तक अपने भाई की खोजबीन में जुटे रहे। वहीं हाल ही में तपोवन से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर गोपेश्वर में रविंद्र का शव मिला। इसके बाद इस बात की सूचना चमोली प्रशासन ने उनको दी। सूचना मिलते ही रविंद्र के दोनों छोटे भाई गोपेश्वर पहुंचे और उन्होंने अपने बड़े भाई के शव की शिनाख्त की। वहीं प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम कर उनके परिजनों को सौंप दिया है। आपको बता दें कि मृतक रविंद्र पंवार अपने पीछे अपनी दो छोटे बच्चों और अपने पत्नी को छोड़कर गए हैं। उनकी मृत्यु के बाद से ही उनके परिजनों के बीच में कोहराम मचा हुआ है।